Home खेल ICC Cricket World Cup 2023: भारतीय स्पिनर्स की फिरकी में फंसे कंगारू,...

ICC Cricket World Cup 2023: भारतीय स्पिनर्स की फिरकी में फंसे कंगारू, मैक्सवेल-मार्श-ग्रीन सभी फ्लॉप

40
0

India vs Australia, ICC Cricket World Cup 2023: रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रवीचंद्रन अश्विन की तिकड़ी के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सिर्फ 199 रन ही बना सकी.

भारतीय स्पिनर्स कंगारू बल्लेबाजों के लिए पहेली साबित हुए. भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज रवींद्र जडेजा रहे. सर जडेजा ने 10 ओवर में 2 मेडन के साथ सिर्फ 28 रन दिए और 3 विकेट चटकाए. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए.

भारत की घातक गेंदबाजी का आलम यह रहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. ऑस्ट्रेलिया का मिडिल ऑर्डर भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गया.

वॉर्नर और स्मिथ ने दिलाई ठोस शुरुआत, मिडिल ऑर्डर पूरी तरह रहा फ्लॉप

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तूफानी बल्लेबाजी के लिए फेमस मिचेल मार्श खाता खोले बिना ही आउट हो गए. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने ठोस शुरुआत दिलाई. दोनों दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. हालांकि, गेंद पुरानी होने के बाद इन दोनों के लिए भी रन बनाना मुश्किल हो गया.

वॉर्नर 52 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें कुलदीप यादव ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. इसके बाद मार्नल लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के बीच 36 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन स्मिथ के आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज तू चल मैं आया की तर्ज पर आउट हुए.

स्मिथ ने 71 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 46 रन बनाए. वहीं लाबुशेन 41 गेंदों में 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल 15, एलेक्स कैरी 00, कैमरून ग्रीन 08 और कप्तान पैट कमिंस सिर्फ 15 रन ही बना सके.

अंत में मिचेल स्टार्क ने 35 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 28 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 के करीब पहुंचाया. वहीं एडम जम्पा 06 और जोश हेजलवुड एक रन पर नाबाद लौटे.

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. इसके अलावा कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिलीं.