Home समाचार छत्तीसगढ़ : वोटिंग पूरी होने के बाद नेताओं का सभी से वन...

छत्तीसगढ़ : वोटिंग पूरी होने के बाद नेताओं का सभी से वन टू वन चर्चा…

18
0

छत्तीसगढ़ : वोटिंग पूरी होने के बाद नेताओं को हार जीत के इंतजार है. सभी से वन टू वन चर्चा कर रिपोर्ट ले रहे है. बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह छत्तीसगढ़ सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं. चलिए जानते है कौन कितनी सीट जीत रहा है? नेताओं का कितना अनुमान है?

बीजेपी का मुख्यमंत्री कौन होगा? रमन ने दिया जवाब

पहले चरण में 20 सीटों पर 7 नवंबर को वोटिंग हुई है. इसके बाद 17 नवंबर को बाकी 70 सीटों पर वोटिंग हुई. अब रिजल्ट जानने के लिए 3 दिसंबर का इंतजार है.

मुख्य राजनीतिक पार्टी कांग्रेस और बीजेपी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का दावा कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन ने 52 से 54 सीट जीतने का दावा किया है. इसके अलावा रमन सिंह ने बीजेपी से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कहा कि बीजेपी ने चेहरा तय नहीं किया है. हमने पहले दिन से कहा है सामूहिक नेतृत्व से चुनाव लड़ रहे है. आज भी यही बात कह रहे है. रिजल्ट के बाद पहले दिन ही विधायक दल की बैठक में दल के नेता का चयन हो जाएगा. इसमें कोई विलंब नहीं होगा.

कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा लगातार कांग्रेस के प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा कर रही हैं.

छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस सरकार के काम और कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भरोसा किया. कांग्रेस 75 से अधिक सीट जीतकर फिर से सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस की सरकार बनते ही जनता से किये सभी वादों पर काम शुरू होगा.