Home राजनीति असम मंदिर में प्रवेश न मिलने पर राहुल गांधी का PM मोदी...

असम मंदिर में प्रवेश न मिलने पर राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज…

43
0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को असम में श्रद्धेय वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान बताद्रवा थान पहुंचे, उन्होंने मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया.

राहुल गांधी ने कहा, “हम मंदिर (बताद्रवा थान) जाना चाहते हैं. मैंने ऐसा क्या अपराध किया है कि मैं मंदिर नहीं जा सकता?…”

कांग्रेस नेता ने अयोध्या राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष करते हुए कहा, “मैं मंदिर जाना चाहता हूं, इसमें गलत क्या है? पहले हमें आमंत्रित किया गया था लेकिन अब प्रशासन कह रहा है कि हम नहीं जा सकते. आज सिर्फ एक व्यक्ति मंदिर जा सकता है…”

कांग्रेस नेता की भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिलहाल असम चरण में है.

बताद्रवा थान की प्रबंधन समिति ने रविवार को कहा था कि राहुल गांधी को अयोध्या राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के बाद बताद्रवा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.

थान प्रबंधन समिति ने कहा, “कल राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है और थान में कई श्रद्धालु आएंगे. इसके अलावा थान परिसर के बाहर भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे. इसी वजह से राहुल गांधी का दौरा कार्यक्रम 3 बजे के बाद होगा यह निर्णय बैठक में लिया गया है.”

बता दें कि असम के सीएम हिमंत द्वारा वायनाड के सांसद के समय पर सवाल उठाने और यह कहने के एक दिन बाद कि यह ‘राम मंदिर के साथ प्रतिस्पर्धा’ नहीं होनी चाहिए, राहुल, पार्टी के अन्य नेताओं ने बताद्रवा थान के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

‘इससे बड़ा अन्याय नहीं हो सकता’

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा कि एकमात्र उद्देश्य राहुल गांधी को धार्मिक स्थल पर जाने से रोकना था.

जयराम रमेश ने कहा, “राहुल को बताद्रवा थान जाने की अनुमति दी गई थी. यह एक ऐतिहासिक स्थान है. यह महान धार्मिक व्यक्ति शंकर देव जी का जन्मस्थान है. गौरव गोगोई, जो यहां से सांसद हैं, को भी अनुमति दी गई थी. अचानक हमें बताया गया कि हम नहीं जा सकते…यह असम सरकार का दबाव है. इसका एकमात्र उद्देश्य राहुल को इस धार्मिक स्थान पर जाने से रोकना है. इससे बड़ा अन्याय नहीं हो सकता.”

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को लेकर असम के मुख्यमंत्री के साथ वाकयुद्ध के बीच, राहुल गांधी, जयराम रमेश, गौरव गोगोई और केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस नेताओं को सोमवार को सातरा गांव के धार्मिक स्थल बताद्रवा थान जाने से रोक दिया गया.

कल असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी से आज होने जा रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के समापन के बाद थान जाने की अपील की थी.

उन्होंने कहा, ”मैं राहुल गांधी से राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पूरा होने के बाद बताद्रवा थान जाने की अपील करना चाहता हूं.”

असम से कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि राज्य सरकार की कार्रवाई से राहुल गांधी की भक्ति कम नहीं होगी और न ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शक्ति पर कोई असर पड़ेगा.

इस बीच, असम के सीएम हिमंत ने कल कहा कि सत्र समिति ने राहुल गांधी को आमंत्रित नहीं किया है.

सरमा ने कहा, “वह दोपहर 2 बजे के बाद या सुबह के समय बताद्रवा जा सकते हैं. मुझे लगता है कि अगर वह प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान उन 2-3 घंटों के दौरान बताद्रवा नहीं जाते हैं तो अच्छा होगा.”