Home प्रदेश रायपुर रेलवे स्टेशन पर चली गोली, बंदूक से एक्सीडेंटल फायर में जवान...

रायपुर रेलवे स्टेशन पर चली गोली, बंदूक से एक्सीडेंटल फायर में जवान की मौत, एक यात्री घायल…

27
0

रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गोली चलने की खबर है. आरपीएसएफ आरक्षक दिनेश चंद्र की बंदूक से सारनाथ एक्सप्रेस से उतरते वक्त एक्सीडेंटल फायरिंग हुई. हादसे में आरक्षक के सीने पर गोली लगी, जिसकी इलाज के दौरान रामकृष्ण केयर अस्पताल में मौत हो गई है.

हादसे में एक यात्री घायल हुआ है, जिसके पेट में गोली लगी है.

घायल यात्री मोहम्मद दानिश को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया और उसका इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार, घायल नौरोजाबाद, उमरिया (मध्य प्रदेश) का रहने वाला है. यात्री मोहम्मद दानिश पिता इक्तियाक आलम का इलाज अस्पताल में जारी है. जबकि मृत जवान दिनेश चंद्र (34) पिता करतार सिंह मूलत: राजस्थान का रहने वाला था. ये घटना शनिवार सुबह छह बजे की है. दरअसल गाड़ी नंबर 15159 उल्लासनगर से रायपुर तक सारनाथ एक्सप्रेस में आरपीएसएफ के जवानों द्वारा ड्योटी के दौरान जांच की जा रही थी.

रायपुर में हुई एक्सीडेंटल फायरिंग
इस दौरन ट्रेन रायपुर पहुंची. यहां के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आरपीएसएफ का कॉन्सटेबल दिनेश चंद्र ट्रेन के एस-2 कोच से उतरने लगा. ट्रेन के कोच से उतरने के दौरान ही उसकी बंदूक से एक्सीडेंटल फायरिंग हो गई. इस एक्सीडेंटल फायरिंग में दिनेश चंद्र के सीने में गोली लगी. वहीं कोच के ऊपर के बर्थ में यात्री मोहम्मद दानिश इक्तियाक आलम सोया था, उसको भी गोली लगी. इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहीं स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि, पिछले साल महाराष्ट्र में चलती ट्रेन में आरपीएफ के कॉन्स्टेबल चेतन सिंह ने अपने वरिष्ठ सहकर्मी और तीन यात्रियों की हत्या कर दी थी. चेतन सिंह अपने वरिष्ठ सहकर्मी और तीन यात्रियों गोली मारी थी.