Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : ऑपरेशन लोटस? भूपेश बघेल के दावे के बाद तेज हुई...

छत्तीसगढ़ : ऑपरेशन लोटस? भूपेश बघेल के दावे के बाद तेज हुई सियासत” बीजेपी ने भी किया पलटवार…

31
0

क्या छत्तीसगढ़ में भी होगा ऑपरेशन लोटस? भूपेश बघेल के दावे के बाद तेज हुई सियासत”

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम ने दावा किया है कि उनके पार्टी के विधायकों को लालच दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी के एक विधायक ने उन्हें बताया कि मंत्री पद और लोकसभा चुनाव का ऑफर दिया जा रहा है।

भूपेश बघेल के दावों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है।

भूपेश बघेल ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप कहा- हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश बीजेपी ने किया पलटवार, कहा- कांग्रेस डूबता जहाज, लोकसभा से पहले तेज हुई राज्य की सियासत…

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

भूपेश बघेल के इस आरोप के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत एक बार फिर से गर्म हो गई है। अमित शाह के दौरे से पहले इस आरोप को लेकर बीजेपी ने पलटवार किया है।

बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने कहा कि भूपेश बघेल बताएं कि बीजेपी के किस नेता ने कौन से विधायक को तोड़ने की कोशिश की है।

भूपेश बघेल ने यह भी दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में हार की आशंका से भाजपा डरी हुई है। उन्होंने कहा, ”मुझे विधानसभा में एक विधायक ने बताया कि उन्होंने (भाजपा ने) उनसे लोकसभा चुनाव में टिकट देने और केंद्र में सरकार बनने पर मंत्री पद का वादा करते हुए संपर्क किया था। इससे पता चलता है कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर डरी हुई है।”

बीजेपी को खुद पर भरोसा नहीं ”पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के घटनाक्रम स्पष्ट रूप से संकेत दे रहे हैं कि भाजपा 2024 के चुनाव में हारने वाली है और इसलिए वह तोड़फोड़ की साजिश रच रहे हैं क्योंकि उन्हें खुद पर भरोसा नहीं है।”

कांग्रेस नेता धनंजय सिंह ठाकुर का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में करारी हार से डरी हुई है। आरएसएस के इंटरनल सर्वे में आरएसएस ने माना है कि नरेंद्र मोदी के चेहरे पर 2024 का चुनाव नहीं जीता जा सकता।

इसके बाद केंद्रीय एजेंसियां ईडी, आईटी का दुरुपयोग करके विपक्षी दल को डराया जा रहा है। विपक्षी दल के नेताओं को धमकाया जा रहा है और अपने दल में शामिल करने की कोशिश की जा रही है। विपक्ष को कमजोर करके भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव जीतने का षड्यंत्र कर रही है।

भाजपा यह भूल रही है कि जनता भी भाजपा की इन हरकतों को देख रही है। इसके बाद 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार सुनिश्चित हो गई।

बीजेपी ने किया पलटवार भाजपा नेता केदार गुप्ता का कहना है कि कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है। भूपेश बघेल जब मुख्यमंत्री थे, तब कांग्रेस को 68 से ज्यादा सीटों के सरकार चलाई। इसके बावजूद भूपेश बघेल सत्ता को नहीं संभाल पाए। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के साथ धोखा किया।

भ्रष्टाचार किया, घोटाला किए, जनता का विश्वास भूपेश बघेल और कांग्रेस के साथ अब नहीं रहा। अब सरकार के समय जो भूपेश बघेल का तानाशाही रवैया रहा है तो उनके नेता उन्हें ही आयना दिखा रहे हैं। इसमें बीजेपी का कुछ नहीं है।

क्या कहना है एक्सपर्ट का राजनीतिक मामलों की जानकारी रखने वाले सीनियर पत्रकार उचित शर्मा का कहना है कि- “चुनाव के पहले यह आरोप प्रत्यारोप लगना लाजिमी हो जाता है।

हर राज्यों में चुनाव होने हैं और चुनाव के पहले कुछ स्थितियां बन रही है। जिसमें कांग्रेस पार्टी पूर्वाग्रह में यह बात कह रहे हैं। बात बीजेपी की करें तो 400 सीटों का लक्ष्य रखा गया है और इस लक्ष्य को पाने के लिए जिस प्रकार की मेहनत हो रही है, उसमें कुछ भी होना अजूबा नहीं होगा।

छत्तीसगढ़ को लेकर बीजेपी खास तैयारी में है, और अन्य राज्यों में भी एक खलबली की तरह बीजेपी पार्टी सामने आ रही है कि अब जो कुछ भी है बीजेपी पार्टी ही है।”