Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : ट्रैफिक पुलिस की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने...

छत्तीसगढ़ : ट्रैफिक पुलिस की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई…

15
0

छत्तीसगढ़ : रायपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई कर रही है। एक ही दिन में 700 से ज्यादा वाहनों का चलान काटा गया है। इसके साथ ही 25 वाहनों को जब्त किया गया है।

रायपुर शहर से गुजरने वाले रिंग रोड नंबर एक और दो में बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट के चलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही मोटरयान अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। बिना हेलमट दो पहिया वाहन चलाने वाले 284, बिना सीट बेल्ट चार पहिया चलाने वाले 156 वाहन चालक, नो पार्किंग में खड़ी 9 ऑटो और 3 ट्रक के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

पुलिस ने जब्त की 25 बाइक : इसी क्रम में शहर के अंदर प्रमुख मार्गों और चौक चौराहों में नो पार्किंग में वहां खड़ी कर सवारी उतरने चढ़ने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ भी विशेष अभियान करवाई चलाया गया, जिसमें 75 से अधिक ऑटो और ई-रिक्शा चालकों, ब्लैक फिल्म, मॉडिफाई सायलेंसर आदि पर 50 से अधिक कार्रवाई किया गया। दिनभर में 25 वाहन चालकों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया, जिनकी गाड़ी जब्त कर ली गई है और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां पर प्रत्येक मामले में दस हजार का जुर्माना होगा। इसी प्रकार कुल 700 से ज्यादा वाहनों का चालान काटा गया है।

यातायात पुलिस ने की अपील : यातायात पुलिस वाहन चालकों से अपील की है कि शहर की यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन में यातायात पुलिस का सहयोग करें, यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं, नो पार्किंग में वाहन खड़ी ना करें, यातायात नियमों एवं संकेत का पालन करें, नशे की हालत में वाहन न चलाएं, बिना हेलमेट दो पहिया वाहन न चलाएं, बिना सीट बेल्ट लगाए चार पहिया वाहन न चलाएं, नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने ना दे, यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर मोटर यान अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।