Home छत्तीसगढ़ ”लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में छत्तीसगढ़ की सभी सीटों...

”लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर फैसला”

24
0

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर फैसला ले लिया है. 4 मार्च को हुई बैठक में दावेदारों के नाम पर सहमति बन गई है.

स्क्रीनिंग कमेटी ने 6 सीटों पर सिंगल नाम और 5 सीटों पर पैनल बनाया गया है. छत्तीसगढ़ से लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, पूर्व मंत्री शिवडेहरिया, सांसद ज्योत्सना महंत के नाम शामिल है. 7 मार्च को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों के नामों पर अंतिम मोहर लगेगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद सीईसी की बैठक होगी. इसके बाद पार्टी नामों की घोषणा करेगी.

छत्तीसगढ़ की सबसे हाईप्रोफाइल सीट में से एक सीट रायपुर की है. बीजेपी ने यहां से बृजमोहन अग्रवाल को मैदान पर उतारा है. बृजमोहन अग्रवाल बीजेपी के बड़े नेताओं में से एक हैं. जो संभावित सूची मौजूद है उसके मुताबिक रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ विकास उपाध्याय, डॉक्टर राकेश गुप्ता और सुशील आनंद शुक्ला को उतारा जा सकता है.

कांग्रेस इन्हें उतार सकती है चुनावी मैदान में ”कांग्रेस राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दुर्ग से पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, रायपुर से डॉक्टर राकेश गुप्ता,विकास उपाध्याय,सुशील आनंद शुक्ला, महासमुंद से उमेश पटेल, पूर्व मंत्री धनेंद्र साहू, जांजगीर से पूर्व मंत्री शिव डहरिया, कोरबा से सांसद ज्योत्सना महंत (महिला), चरणदास महंत, बस्तर से लखेश्वर बघेल, हरीश लखमा, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, कांकेर से बीरेश ठाकुर या पूर्व मंत्री अनिला भेंड़िया, सरगुजा से शशि सिंह ( महिला ), प्रेम साय सिंह, रायगढ़ से विधायक लालजीत सिंह, अमरजीत भगत, बिलासपुर से टी एस सिंहदेव, संतोष कौशिक को लोक सभा चुनाव में उतार सकती है.