Home समाचार लोकसभा चुनाव 2024 : कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की...

लोकसभा चुनाव 2024 : कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक आज, अन्य वरिष्ठ नेताओं सहित पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी शामिल…

39
0

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की आज बेहद अहम बैठक हो रही है। इस बैठक के दौरान पार्टी अपने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट के लिए नाम तय कर सकती है। अपने उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) गुरुवार शाम 6 बजे नई दिल्ली में बैठक करेगी।

कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी की चुनाव समिति की यह पहली बैठक होगी। इस दौरान पूर्व कांग्रेस राहुल गांधी को फिर से अमेठी से लड़ाने पर चर्चा हो सकती है। प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनावी राजनीति में पदार्पण करने की संभावना है।

जहां राहुल गांधी को अमेठी और वायनाड से फिर से उतारने की संभावना है तो वहीं प्रियंका गांधी को राय बरेली से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। राय बरेली से सोनिया गांधी लोकसभा सांसद थीं”

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले, पार्टी हलकों में यह चर्चा जोरों पर है पारंपरिक गढ़ों को जीतने के प्रयास में सबसे अच्छे विकल्प हैं। हालांकि कांग्रेस की लीडरशिप ने कुछ भी पुष्टि नहीं की, लेकिन कांग्रेस पार्टी के अमेठी जिला प्रमुख प्रदीप सिंघल ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी अमेठी से पार्टी के उम्मीदवार होंगे और उनके नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

आज होने वाली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी और सीईसी के अन्य वरिष्ठ नेताओं सहित पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी शामिल होंगे।