Home देश IRCTC: ‘ ट्रेनों में भोजन वितरण सेवा प्रदान करने के लिए खाद्य...

IRCTC: ‘ ट्रेनों में भोजन वितरण सेवा प्रदान करने के लिए खाद्य वितरण प्लेटफॉर्म स्विगी के साथ समझौता, Mou पर हुआ साइन…

32
0

IRCTC: भारतीय रेलवे में लगातार खाने को लेकर शिकायत मिलने के बाद भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) ” ट्रेनों में भोजन वितरण सेवा प्रदान करने के लिए खाद्य वितरण प्लेटफॉर्म स्विगी के साथ समझौता किया है।

जिससे की यात्री अपने यात्रा के दौरान किसी भी रेस्तरां से अपना पसंदीदा खाना ले सकते हैं।

Mou पर हुआ साइन

इस संबंध में आईआरसीटीसी के अध्यक्ष संजय कुमार जैन और स्विगी फूड मार्केटप्लेस के सीईओ रोहित कपूर के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) का साइन किया गया है। एमओयू के मुताबिक स्विगी अब चयनितत ट्रेनों में यात्रियों तक अपना खाना पहुंचाना शुरु करेगी। कुछ समय बाद यह सेवा भारत के लगभग 63 स्टेशनों के लिए शुरू की जाएगी। इस सेवा की शुरुआत बैंगलोर, भुवनेश्वर, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा स्टेशनों से किया जा रहा है।

IRCTC ने क्या कहा

आईआरसीटीसी के एमडी संजय कुमार जैन ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि “आईआरसीटीसी में हमारा ध्यान हमेशा हर साल भारतीय रेलवे पर सवार होने वाले अरबों यात्रियों के लिए ट्रेन यात्रा को आरामदायक और सुविधाजनक बनाने के नए तरीके तलाशने पर रहा है। स्विगी के साथ हमारे इस समझौते से हमारे यात्रियों को अधिक सुविधा और भोजन के विकल्प मिलेंगे, जिससे उनकी यात्राएं और अधिक यादगार बन जाएंगी।”

प्री-ऑर्डर की गई खाद्य सेवाओं का लाभ कैसे उठा सकते हैं:

चरण 1: आईआरसीटीसी ऐप पर पीएनआर इनपुट करें.
चरण 2: भोजन वितरण के लिए पसंदीदा स्टेशन का चयन करें.
चरण 3: स्विगी पर रेस्तरां की विस्तृत सूची ब्राउज़ करें.
चरण 4: ऐसा रेस्तरां चुनें जो निर्दिष्ट स्थान और समय पर डिलीवरी कर रहा हो.
चरण 5: स्विगी का डिलीवरी पार्टनर डिलीवरी से कुछ मिनट पहले चयनित प्लेटफॉर्म             पर पहुंच जाएगा.
चरण 6: डिलीवरी पार्टनर ग्राहक को खाना (इंसुलेटेड कंटेनर में पैक किया हुआ) सौंप             देगा और डिलीवर किए गए खाने को चिह्नित कर देगा.