Home विदेश Israel-Hamas War: लेबनान में एक घर पर इजरायली हमले में चार लोगों की...

Israel-Hamas War: लेबनान में एक घर पर इजरायली हमले में चार लोगों की मौत हो गई और नौ घायल…

18
0

Israel-Hamas War: लेबनान में एक घर पर इजरायली हमले में शनिवार, 9 मार्च को कम से कम पांच लोग मारे गए। लेबनान की आधिकारिक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के मुताबिक एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हो गए।

इज़राइल अक्टूबर में युद्ध शुरू होने के बाद से लेबनान के ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के ठिकानो को निशाना बनाया है। हिजबुल्लाह गाजा के हमास का सहयोगी और समर्थक है।

क्या है मामला?

एनएनए ने कहा, खिरबेट सेल्म क्षेत्र में एक घर पर हुए हमले में चार लोगों के परिवार की मौत हो गई, एक दंपति और उनके दो बच्चों और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई, साथ ही बताया कि महिला गर्भवती थी। इसमें कहा गया है कि हमले ने घर को ध्वस्त कर दिया, जिससे आसपास रहने वाले कम से कम नौ अन्य घायल हो गए।

एएफपी टैली के अनुसार, अक्टूबर में इज़राइल-हमास युद्ध की शुरुआत के बाद से लेबनान में कम से कम 312 लोग, मुख्य रूप से हिजबुल्लाह लड़ाके और 56 नागरिक मारे गए हैं। लड़ाई मुख्य रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में है लेकिन लेबनान में व्यापक संघर्ष की आशंकाएं बढ़ गई हैं। पिछले मंगलवार को दक्षिणी सीमावर्ती गांव हुला में एक घर पर इजरायली हमले में एक लेबनानी दंपति और उनके बेटे की मौत हो गई थी।

अब तक इतने लोगों की हो चुकी है मौत

इजरायल और हमास के जंग में अब तक इजरायल के लगभग 1,160 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। वहीं गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इज़राइल के जवाबी अभियान में गाजा में 30,960 लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं।