Home छत्तीसगढ़ AICC मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे सीएम भूपेश बघेल

AICC मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे सीएम भूपेश बघेल

32
0

CM Bhupesh Baghel : प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे सीएम भूपेश बघेल

Press Conference : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली दौरे पर है। सीएम भूपेश दिल्ली पहुंच चुके हैं और AICC मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे हैं।

कांग्रेस की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर काफी देर तक चर्चा हुई। इस चर्चा में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर भी प्रस्ताव रखे गए। इसमें भूपेल बघेल सहित कई पुराने चेहरों को चुनाव लड़ाने की तैयारी चल रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले सभी दलों में प्रत्याशियों के चयन को लेकर मंथन का दौर जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी कमेटी की बैठक में भी प्रत्याशियों के नामों को लेकर प्रारंभिक चर्चा हुई। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी लोकसभा का चुनाव लड़ा सकती है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि बैठक में भूपेश बघेल के राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव आया है। बैठक में इस बात को तय किया गया कि लोकसभा का चुनाव पुराने और अनुभवी नेता ही लड़ें। फिलहाल कांग्रेस छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों को अपने पक्ष में करने के लिए लगातार बैठकें कर रही है।

अनुभवी प्रत्याशियों के नामों को लेकर हुई चर्चा के तहत भूपेश बघेल को राजनांदगांव, ताम्रध्वज साहू को महासमुंद, कांकेर से मोहन मरकाम, जांजगीर से शिव कुमार डहरिया को चुनाव मैदान में उतारने को लेकर सहमति बनने की बात सामने आ रही है। बता दें कि ताम्रध्वज साहू पूर्व गृह मंत्री हैं।

इनके अलावा चरण दास महंत वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष हैं। वहीं टीएस सिंहदेव सहित कई पूर्व मंत्रियों को भी कांग्रेस लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर उतार सकती है। कोरबा लोकसभा से पूर्व की भांति ही सांसद ज्योत्सना महंत और बस्तर से दीपक बैज को चुनाव लड़ाने का एक बार फिर सुझाव मिला है। वरिष्ठ नेताओं के सुझाव के आधार पर इन नामों को आगे बढ़ाया जाएगा।

कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि ये अभी प्रारंभिक चर्चा है, अभी नामों पर और भी मंथन होगा। नामों पर शीर्ष नेतृत्व ही आखिरी फैसला लेगी। सूत्रों के मुताबिक भूपेश बघेल को राजनांदगांव से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने रखा है।

रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग जैसी सीटों पर अभी एक राय नहीं बन पायी है। रायपुर के लिए रायपुर के ही दमदार नेता को टिकट देने की मांग उठ रही है। वहीं बिलासपुर से चरणदास महंत और टीएस सिंहदेव को टिकट देने की मांग उठी है। कांकेर से कुछ लोगों ने फूलोदेवी नेताम को भी टिकट देने का सुझाव दिया। जांजगीर के लिए कुछ लोगों ने चरणदास महंत का भी नाम आगे बढ़ाया है।