Home समाचार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों...

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची की घोषणा…

20
0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची की घोषणा कर दी है। चौथी सूची में पुडुचेरी और तमिलनाडु के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है।”

आपको बता दें कि 7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 का पहला दौर 19 अप्रैल को है. तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल को ही होगा. पुडुचेरी लोकसभा सीट पर बीजेपी ए. नमसिवायम को अपना उम्मीदवार बनाया है. यह सीट फिलहाल कांग्रेस के पास है. कांग्रेस के वी. वैथीलिंगम यहां से सांसद हैं. कांग्रेस ने उन्हें एक बार फिर मौका दिया है.

बीजेपी की चौथी लिस्ट में तमिलनाडु से 14 उम्मीदवारों के नाम हैं. एक दिन पहले ही बीजेपी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें तमिलनाडु के 9 उम्मीदवारों के नाम थे. तीसरी सूची में तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई को कोयंबटूर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. तीसरी सूची में दूसरा सबसे बड़ा नाम तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन का था। बीजेपी ने उन्हें चेन्नई साउथ से टिकट दिया है. तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गईं।

चौथी लिस्ट में तमिलनाडु की 14 सीटों पर इनके नाम

उम्मीदवार का नाम लोकसभा सीट
पोन वी बालगणपति तिरुवल्लूर
आरसी पॉल कनगराज चेन्नई (उत्तर)
ए अश्वथामन तिरुवन्नामलाई
केपी रामलिंगम नमक्कल
एपी मुरुगानंदम तिरुप्पुर
के वसंतराजन पोलाची
वीवी सेंथिलनाथन करूर
पी कार्थियायिनी चिदंबरम (एससी)
एसजीएम रमेश नागपट्टिनम
एम मुरुगानंदम तंजावुर
देवनाथन यादव शिवगंगा
रामा श्रीनिवासन मदुरै
राधिका सरथकुमार विरुधुनगर
बी जॉन पांडियन तेनकासी (एससी)

तमिलनाडु में कुल 39 लोकसभा सीटें

तमिलनाडु में कुल 39 लोकसभा सीटें हैं। बीजेपी ने यहां पीएम के साथ गठबंधन किया है. पीएमके 39 में से 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं बाकी सीटों पर बीजेपी दावा करेगी. सोमवार (21 मार्च) को पार्टी की ओर से जारी तीसरी लिस्ट में चेन्नई सेंट्रल से विनोज पी. सेल्वम, वेल्लोर से ए. शनमुगम, कृष्णागिरि से सी. नरसिम्हन, पेरम्बलुर से टीआर। परिवेंधर, थोथुक्कुडी से नैनार नागेंद्रन, कन्याकुमारी से पोन। राधाकृष्णन को नामांकित किया गया है.