Home राजनीति लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और...

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की इस नई लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

27
0

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की इस नई लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

”कांग्रेस की तरफ से जारी इस लिस्ट में बिहार, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और बंगाल के उम्मीदवारों के नाम हैं.”

”कांग्रेस वाईएस शर्मिला रेड्डी को आंध्रप्रदेश के कडपा से मैदान में उतारा है. ”

”तारिक अनवर को एक बार फिर बिहार के कटिहार से टिकट दिया गया है. पार्टी ने बिहार में अपने एकमात्र सांसद मोहम्मद जावेद पर एक बार फिर भरोसा जताते हुए किशनगंज से मैदान में उतारा है. भागलपुर से अजीत शर्मा को टिकट दिया है.”

”कांग्रेस बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से 9 पर चुनाव लड़ रही है. वहीं, 26 सीट पर उसकी सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और 5 सीट पर वाम दल चुनाव लड़ रहे हैं.”

”बिहार में गठजोड़ के तहत कांग्रेस के हिस्से में 9 सीट- किशनगंज, कटिहार, पटना साहिब, भागलपुर, सासाराम, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण और महाराजगंज आई हैं.”

पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री पल्लम राजू को आंध्र प्रदेश की काकीनाड़ा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. ”शर्मिला रेड्डी को आंध्र प्रदेश के कडप्पा से उम्मीदवार बनाया गया है.”

”ओडिशा के कोरापुट से वर्तमान सांसद सप्तगिरि उलाका को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी अब तक कुल 231 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.” इससे पहले कांग्रेस ने 10 अलग-अलग सूचियों में 214 उम्मीदवार घोषित किए थे.”

देश में 18 वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद 6 और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. मतगणना चार जून को होगी.