Home समाचार छत्तीसगढ़ के सबसे हाई प्रोफाइल सीट कहे जाने वाले बस्तर लोकसभा सीट...

छत्तीसगढ़ के सबसे हाई प्रोफाइल सीट कहे जाने वाले बस्तर लोकसभा सीट में बीजेपी के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को बस्तर पहुंच रहे हैं.

40
0

छत्तीसगढ़ : बस्तर लोकसभा सीट में प्रथम चरण में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टी के बड़े नेता जोर-जोर से चुनावी प्रचार में जुट गए हैं…

”दोनों ही प्रत्याशी बस्तर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले 8 विधानसभा का धुंआधार दौरा कर रहे हैं और जगह-जगह आमसभा भी कर रहे हैं.”

छत्तीसगढ़ के सबसे हाई प्रोफाइल सीट कहे जाने वाले बस्तर लोकसभा सीट में बीजेपी के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को बस्तर पहुंच रहे हैं.

”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर जिले के छोटे आमाबाल गांव में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके लिए बीजेपी के साथ-साथ जिला प्रशासन और बस्तर पुलिस ने भी तैयारी शुरू कर दी है.”

”बताया जा रहा है आमाबाल गांव बस्तर संभाग के 6 विधानसभा का बॉर्डर एरिया है. इस वजह से इस सभा में पूरे 6 विधानसभा के जनता को जुटाने का प्रयास बीजेपी द्वारा किया जा रहा है, पीएम मोदी छोटे आमाबाल में करीब 1 घंटे समय बिताएंगे और यहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.”

”बीजेपी के छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी नितिन नवीन ने 8 अप्रैल को प्रधानमंत्री के बस्तर दौरे को देखते हुए छोटे आमाबाल गांव का दौरा किया और यहां होने वाले पीएम सभा स्थल की तैयारी का जायजा लिया. उनके साथ प्रदेश के वन मंत्री केदार कश्यप भी मौजूद रहे.”

”छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी नीतिन नवीन ने बताया कि लोकसभा चुनाव के घोषणा के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है और छत्तीसगढ़ में एकमात्र बस्तर लोकसभा सीट में प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. ऐसे में चुनावी प्रचार में खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर पहुंच रहे हैं.”

”नितिन नवीन ने कहा कि प्रधानमंत्री के सभा को देखते हुए लाखों लोगों की भीड़ जुटाने की तैयारी की जा रही है और बस्तर लोकसभा सीट के पूरे 8 विधानसभा के लोगों को इस सभा में जुटाने की बीजेपी की तैयारी है.”

”इधर माना जा रहा है कि छोटे आमाबाल गांव में प्रधानमंत्री की सभा करने के पीछे बीजेपी द्वारा आदिवासी वोटरों को साधने की कोशिश की जा रही है. छोटे आमाबाल से लगे बस्तर संभाग के 8 में से 6 विधानसभा में आदिवासी वोटरों की संख्या ज्यादा है, इस वजह से इस बार इस इलाके को पीएम मोदी के चुनावी सभा के लिए चुना गया है.”

प्रधानमंत्री के बस्तर दौरे को देखते हुए बस्तर पुलिस ने भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम करने की तैयारी में जुट गई है,

”बस्तर के आईजी सुंदरराज पी का कहना है कि प्रधानमंत्री के बस्तर दौरा और आमाबाल गांव में चुनावी सभा को देखते हुए कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बस्तर और नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर साथ ही सभा स्थल के पूरे 5 किलोमीटर के दायरे तक चप्पे चप्पे पर जवानों की तैनाती की जाएगी. इसके अलावा ड्रोन से भी पूरे इलाके में नजर रखी जाएगी. पीएम के प्रवास को देखते हुए हजारो की संख्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी.”