Home समाचार पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ‘पांच न्याय’और ’25...

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ‘पांच न्याय’और ’25 गारंटी’ के वादों वाला घोषणा पत्र जारी किया।

25
0

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ‘पांच न्याय’और ’25 गारंटी’ के वादों वाला घोषणा पत्र जारी किया।

घोषणापत्र जारी होने के बाद, खड़गे और गांधी परिवार का जयपुर और हैदराबाद में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है, जिसमें घोषणापत्र के मुख्य पहलुओं पर प्रकाश डाला जाएगा।

‘पांच न्याय’ पर जोर न्याय के पांच स्तंभ कहे जाने वाले घोषणापत्र में मतदाताओं को पार्टी के आश्वासनों के साथ-साथ… ‘युवा न्याय’, ‘नारी न्याय’, ‘किसान न्याय’, ‘श्रमिक न्याय’ और ‘हिस्सेदारी न्याय’ को प्राथमिकता दी जाएगी।

फोकस में युवा सशक्तिकरण उल्लेखनीय बात यह है कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपने चुनावी अभियान के तहत परीक्षाओं में पेपर लीक के खिलाफ कड़े कदम उठाने के प्रस्ताव के साथ-साथ युवाओं को ‘रोजगार का अधिकार’ देने का वादा करने के लिए तैयार है।

कानूनी गारंटी और कल्याणकारी उपाय इसके अलावा, घोषणापत्र में पारदर्शी सरकारी भर्ती प्रक्रियाओं की वकालत करने के साथ-साथ पेपर लीक में शामिल व्यक्तियों के लिए सख्त कानून और दंड की वकालत करने की उम्मीद है। यह देश में न्यूनतम समर्थन मूल्य और जाति-आधारित जनगणना पर कानूनी गारंटी की भी वकालत करेगा।

राष्ट्रव्यापी आउटरीच घोषणापत्र जारी होने के बाद, खड़गे और गांधी परिवार का जयपुर और हैदराबाद में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है, जिसमें घोषणापत्र के मुख्य पहलुओं पर प्रकाश डाला जाएगा।