Home समाचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड के ऋषिकेश में मौजूद...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड के ऋषिकेश में मौजूद हैं. यहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा…

14
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड के ऋषिकेश में मौजूद हैं. यहां जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,

“आपसे आशीर्वाद मांगने के साथ ही अपने सभी पुराने परिवारजनों के साथ अपनी यांदे ताजा कर लेता हूं.

”उन्होंने कहा, कल मैं भारत के दक्षिणी छोर पर सागर तट पर बसे तमिलनाडु में था” और वहां भी लोग कह रहे हैं कि फिर एक बार मोदी सरकार”.

”उन्होंने कहा, “आज मैं हिमालय की गोद में बाबा केदार और बद्रीनारायण की शरण में हूं और यहां भी वही गूंज है, फिर एक बार मोदी सरकार… यह तो देवभूमि है. यहां देवताओं का आह्वान करने की परंपरा है. आज मुझे भी जनता-जनार्धन, जो देवरूपी है, उनका आह्वान करने के लिए ‘हुड़का’ (परंपरागत वाद्य यंत्र) का नाग बजाने का सौभाग्य मिला. साथियो यह गूंज इसलिए है क्योंकि देश के लोगों ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार का काम देखा है”.

”उन्होंने कहा, “जब-जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है, तब-तब दुश्मनों ने फायदा उठाया है. जब भारत में कमजोर और अस्थिर सरकारें थी, तब भारत में आतंकवाद ने पैर पंसारे. आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है. इसलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है. आज भारत में मजबूत सरकार है, इसलिए भारत का तिरंगा, युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है.”

”यह बीजेपी की मजबूत सरकार ही है, जिसने 7 दशक बाद जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने का साहस लिया. यह बीजेपी की मजबूत सरकार ही है, जिसने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया. ये बीजेपी की मजबूत सरकार है, जिसने महिलाओं को लोकसभा, विधानसभा में आरक्षण दिया”.’

”पीएम मोदी ने कहा, “यह बीजेपी की मजबूत सरकार ही है जिसने सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है. साथियों कांग्रेस की सरकार होती तो वन रैंक वन पैंशन कभी भी लागू नहीं होता.”

”मोदी ने यह गारंटी दी थी और उसे पूरा कर के दिखाया. कांग्रेस थी जो कहती थी कि वन रैंक वन पैंशन लागू कर के हम पूर्व सैनिकों को 500 करोड़ रुपये देंगे. ये मोदी है, जिसने वन रैंक वन पैंशन लागू कर के पूर्व सैनिकों को एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा, उनके बैंक खाते में पहुंचा दिए हैं”.

”उन्होंने बताया, “यहां उत्तराखंड में भी वन रैंक वन पैंशन के साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये से ज्यादा सैनिक परिवारों को मिले हैं. कांग्रेस के समय में तो जवानों के पास बुलेट प्रूफ जैकेट तक की कमी थी, दुश्मनों की गोली से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं था.”

”यह बीजेपी है, जिसने भारत में बनी बुलेट प्रूफ जैकेट अपने सैनिकों को दी और उनके जीवन की रक्षा की. आज आधुनिक राइफल से लेकर, लड़ाकू विमान और विमान वाहक तक देश में ही बन रहे हैं”.