Home व्यापार भारतीय बेंचमार्क इंडेक्स ‘शुक्रवार को अमेरिका के महंगाई के आंकड़े जारी होने...

भारतीय बेंचमार्क इंडेक्स ‘शुक्रवार को अमेरिका के महंगाई के आंकड़े जारी होने के बाद गिरावट, सेंसेक्स 250 अंक टूटा, निफ्टी 22700 से फिसला…

12
0

”भारतीय बेंचमार्क इंडेक्स ‘शुक्रवार को अमेरिका के महंगाई के आंकड़े जारी होने के बाद गिरावट के साथ खुले। सेंसेक्स 250 अंक टूटा, निफ्टी 22700 से फिसला ; गुरुवार को बाजार में ईद की छुट्टी थी, उसके बाद शुक्रवार को बाजार में कमजोर शुरुआत हुई।”

”अमेरिका में महंगाई के आंकड़े उम्मीद से अधिक रहने से फेडरल रिजर्व की ओर से ब्याज दरों में कटौती की संभावना क्षीण हुई है। निवेशकों का ध्यान अब घरेलू बाजार में कंपनियों के आने वाले तिमाही परिणामों पर टिकी हुई है। शुक्रवार को टीसीएस के नतीजे आने वाले हैं।”

”सेंसेक्स और निफ्टी में लाल निशान पर कारोबार होता दिखा”

”शुक्रवार की सुबह 9 बजकर 16 मिनट पर बीएसई सेंसेक्स 304 अंकों या 0.40% की गिरावट के साथ 74,734 के स्तर पर कारोबार करता दिखा। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी 82 अंकों या 0.36% कमजोर होकर 22,672 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।”

”शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों का हाल”

”निफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स शेयर ये रहे”

”सेंसेक्स के 30 शेयरों में सन फार्मा, जेएसडब्ल्यू स्टील और एशियन पेंट्स के शेयर शुरुआती कारोबार में 1 से दो प्रतिशत की कमजोरी के साथ कारोबार करते दिखे। वहीं, कोटक बैंक, एचडीएफसी बैंक, टाटा स्टल और मारुति के शेयर भी गिरावट के साथ खुले। दूसरी ओर एनटीपीसी, एलएंडटी और टाटा मोटर्स के शेयर बढ़त के साथ खुले।”

”सीएएमएस के शेयरों में दिखी पांच प्रतिशत की बढ़त”

”कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS) के शेयर शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में पांच प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार करते दिखे। भारतीय रिजर्व बैंक ने सीएएमएस को ऑनलाइन पेमेंट एग्रीगेटर के रूप में काम करने की अनुमति दे दी है। उसके बाद कंपनी के शेयर मजबूती के साथ कारोबार करते दिखे। मार्च तिमाही में सालाना आधार पर राजस्व में 10% की बढ़ोतरी के बाद मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर के शेयरों में आठ प्रतिशत की बढ़त दिखी।”

”भारती हेक्साकॉम के शेयरों की हुई दमदार लिस्टिंग”

”भारती एयरटेल से संबद्ध कंपनी भारती हेक्साकॉम के शेयर शुक्रवार को एक्सचेंजों पर 32.45% के प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए। कंपनी के शेयर बीएसई पर 755.2 रुपये और एनएसई पर 755 रुपये पर शुरू हुआ, जबकि ऑफर प्राइस 570 रुपये था। लिस्टिंग से पहले अनलिस्टेड मार्केट में कंपनी के शेयर 60 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे।”