Home समाचार ”lok sabha election 2024 : बीजेपी का घोषणा पत्र पीएम मोदी ने...

”lok sabha election 2024 : बीजेपी का घोषणा पत्र पीएम मोदी ने किया ऐलान”

20
0

”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75 साल से ज्यादा उम्र वाले बुजुर्गों को भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिलाने का चुनावी वादा किया है. उन्होंने यह वादा भारतीय जनता पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए कहा.”

”जारी हुआ बीजेपी का घोषणा पत्र”

”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह, राजनाथ सिंह और निर्मला सीतारमण के साथ मिलकर बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र ‘संकल्प पत्र’ को जारी किया. इसे नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में जारी किया गया. बीजेपी ने घोषणापत्र को ‘मोदी की गारंटी’ टैगलाइन के साथ जारी किया.”

”पीएम मोदी ने किया ये ऐलान”

”इस मौके पर पीएम मोदी ने लोगों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना के दायरे को बढ़ाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा- बुजुर्गों को सबसे ज्यादा इस बात की चिंता रहती है कि वे अपनी बीमारियों का इलाज कैसे अफोर्ड कर पाएंगे. यह चिंता मिडिल क्लास के लिए ज्यादा गंभीर है. बीजेपी ने अब संकल्प लिया है कि 75 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी बुजुर्गों को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाया जाएगा.”

”इसी सप्ताह पहले चरण का मतदान”

”बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणापत्र ऐसे समय जारी किया है, जब लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में चंद दिन बचे हुए हैं. सात चरणों में होने जा रहे लोकसभा चुनाव की शुरुआत इसी सप्ताह होने जा रही है. 19 अप्रैल को देश भर में पहले चरण में 100 से ज्यादा सीटों पर मतदान होगा. सातवें व अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होगा. चुनाव परिणामों का ऐलान 4 जून को होगा.”