Home समाचार Congress : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 16 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम...

Congress : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 16 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम जारी किये गए…

21
0

”Congress : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 16 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने मनीष तिवारी को चंडीगढ़ से तो विक्रमादित्य सिंह को मंडी से चुनावी मैदान में उतारा है।”

”कांग्रेस ने 16 लोकसभा सीट और गुजरात की 5 विधानसभा उपचुनाव सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा इस लिस्ट में है।”

”पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को मंडी से मैदान में उतारा गया है। यहां उनका मुकाबला बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत से होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी को चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। वर्तमान में आनंदपुर साहिब से हैं मनीष तिवारी सांसद हैं।”

 

”इसके अलावा, गुजरात की मेहसाणा से रामजी ठाकोर, अहमदाबाद पूर्व से हिम्मतसिंह पटेल, राजकोट से परेशभाई धननानी, नावासारी से नैशध देसाई को टिकट मिला है। अगर ओडिशा की बात करें तो कांग्रेस ने क्योंझर से मोहन हेम्ब्रम, बालासोर से श्रीकांत कुमार जेना, भद्रक से अनंत प्रसाद सेठी, जाजपुर से अंचल दास, ढेंकनाल से सुष्मिता बेहरा, केंद्रपाड़ा से सिद्धार्थ स्वरूप दास, जगतसिंहपुर से रविंद्र कुमार सेथी, पुरी से सुचारिता मोहंती और भुवनेश्‍वर से यासिर नवाज को प्रत्याशी घोषित किया गया है।”

”इससे पहले शनिवार को विक्रमादित्य की मां और हिमाचल कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने घोषणा की थी कि विक्रमादित्य सिंह मंडी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। शिमला ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से दो बार विधायक रहे विक्रमादित्य सिंह पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और राज्य कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह के बेटे हैं, जो मंडी सीट से मौजूदा सांसद भी हैं। वह प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भी हैं।”