Home राजनीति ”उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती...

”उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा, भाजपा, कांग्रेस पर जमकर हमला ।”

28
0

”उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार को मुजफ्फरनगर में स्थित जीआईसी मैदान में जनसभा करने पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा, भाजपा, कांग्रेस पर जमकर हमला ।”

”मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बसपा ने किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं किया है। बसपा अकेले चुनावी मैदान में है और बड़ी जीत हासिल करेगी। उन्होंने जनता से बसपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट करने की अपील की। मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से बसपा के प्रजापति का मुकाबला भाजपा के संजीव कुमार बालियान और सपा के हरेंद्र सिंह मलिक से है।”

”उन्होंने ने कहा कि भाजपा के तीसरी बार सत्ता में आने की संभावना बहुत कम है। बसपा सुप्रीमो ने कहा- “पश्चिमी उप्र के लोग लंबे समय से अलग राज्य की मांग करते आ रहे हैं। अगर केंद्र में हमारी सरकार आती है तो पश्चिमी उप्र को एक अलग राज्य बनाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।अगर स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव होते हैं और वोटिंग मशीनों के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती है तो भाजपा सत्ता में नहीं लौटेगी।”

”मायावती ने कहा कि भाजपा ने जो वादे किए हैं, उनमें से एक चौथाई भी पूरे नहीं किए हैं। सिर्फ सबसे ज्यादा समय पूंजीपतियों, कारोबारियों को और पूंजीपति बनाने और उन्हें हर स्तर पर बचाने में बीता है। भाजपा और दूसरी पार्टियां इन्हीं कारोबारियों के सहारे अपना संगठन चलाती हैं और चुनाव लड़ती हैं, जिसका खुलासा चुनावी बॉन्ड के आंकड़ों से हुआ है।”

”बसपा सुप्रीमो ने कहा कि दलित, आदिवासी व अन्य वर्गो के लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिली। विपक्षी दलों की सरकार ने धन्ना सेठों को ध्यान में रखा गया है। गलत कृषि नीतियों के कारण किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहा है। देश में मंहगाई, भ्रष्टाचार बढ़ा है। हमें कांग्रेस भाजपा व अन्य सहयोगी दलों को रोकना है। मायावती ने भाजपा द्वारा रविवार को जारी किए गए घोषणापत्र को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया कराने से विकास नहीं होगा। सच्चा विकास तभी हो सकता है, जब लोगों को रोजगार दिया जाए।”