Home छत्तीसगढ़ ”छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले मामले को लेकर आज राज्य प्रशासनिक सेवा की...

”छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले मामले को लेकर आज राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया की दूसरी जमानत याचिका पर सुनवाई ।”

18
0

”छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले मामले को लेकर आज राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया की दूसरी जमानत याचिका पर सुनवाई ।”

”पिछले 16 महीने से कोयला घोटाले मामले को लेकर सौम्या चौरसिया जेल में बंद है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे खारिज कर दिया था। अब रायपुर की विशेष अदालत में 12 अप्रैल को याचिका दायर करते हुए सौम्या के वकील ने बच्चों की परवरिश के आधार पर जमानत देने की मांग की है।”

”कोयला घोटाला मामले में आरोपी है सौम्या”

”छत्तीसगढ़ में केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने कथित कोयला घोटाले मामले को लेकर जांच कर रही थी। यह जांच 500 करोड रुपए अवैध उगाही को लेकर की जा रही थी। इसके बाद इस मामले में सौम्या चौरसिया समेत 9 से ज्यादा लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। इसके साथ ही वसूली के लिए नियम में बदलाव करने के भी आरोप लगे थे।”

”पूरे मामले में ED ने जो कहा है उसके अनुसार कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी पर सौम्या चौरसिया का प्रशासनिक तौर पर सपोर्ट करने का आरोप लगा है। ईडी ने इस पूरे मामले में सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, आईएएस समीर बिश्नोई, रानू साहू, सौम्या चौरसिया समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था, इसके बाद कोर्ट ने इन्हें ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया है।”