Home समाचार ”लोकसभा चुनाव 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक महीने में तीसरी बार...

”लोकसभा चुनाव 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक महीने में तीसरी बार जनसभा को संबोधित करने बिहार पहुंचे। गया में पीएम मोदी ने आम जनसभा को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।”

19
0

लोकसभा चुनाव 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक महीने में तीसरी बार जनसभा को संबोधित करने बिहार पहुंचे। गया में पीएम मोदी ने आम जनसभा को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।”

”पीएम मोदी ने गया के बाद पूर्णिया में भी रैली को संबोधित किया।”

”पीएम मोदी ने गया रैली में जनता को भरोसे दिलाते हुए कहा कि अगले पांच साल के लिए मोदी का ‘गारंटी कार्ड’ अपडेट हो गया है। गरीबों के लिए तीन करोड़ घर बनाए जाएंगे, गरीबों को अगले पांच साल तक मुफ्त राशन मिलेगा, 70 साल से ऊपर वाले बुजुर्ग को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा, पीएम-किसान सम्मान निधि जारी रहेगी, ये सब मोदी की गारंटी है।”

‘मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी’

”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “अभी 2 दिन पहले भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। ऐसा पहली बार है जब किसी पार्टी के संकल्प पत्र को गारंटी कार्ड बोला जा रहा है। क्योंकि 10 सालों में सभी ने देखा है मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी। मोदी गरीब घर से निकल कर आप सबके आशीर्वाद से यहां तक पहुंचा है।”

”इंडिया गठबंधन पर पीएम मोदी का हमला”

”वहीं विपक्षी गठबंधन को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “घमंडिया गठबंधन के पास न कोई विजन है, न कोई विश्वास है। ये लोग जब वोट मांगने जाते हैं, तो भी नीतीश जी के कामों पर वोट मांगते हैं। ये लोग क्यों नीतीश जी और केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट खाते हैं, वो पूरा बिहार जानता है।”

”बिहार में जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा RJD: मोदी”

”पीएम मोदी ने आगे कहा कि RJD ने भी इतने सालों तक राज किया है लेकिन इनकी हिम्मत नहीं है कि अपनी सरकारों ने क्या काम किए, उसकी चर्चा कर लें। बिहार में जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा RJD है। बिहार में भ्रष्टाचार का दूसकरा नाम RJD है। RJD ने बिहार को केवल 2 ही चीजें दी हैं, जंगल राज और भ्रष्टाचार।”

”ये हमारे देश के संस्कार नहीं हैं: मोदी”

”पीएम मोदी यही नहीं रूके उन्होंने राम मंदिर को लेकर कहा कि, “जो लोग कभी भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे, वो आज राम मंदिर पर कैसी-कैसी भाषाएं बोल रहे हैं। एक समुदाय के तुष्टिकरण के लिए इन लोगों ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये हमारे देश के संस्कार नहीं हैं, इस गठबंधन के एक नेता कांग्रेस के युवराज खुलेआम कहते हैं कि वे हिंदु धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे।”

”घमंडिया गठबंधन को राम मंदिर से भी परेशानी”

”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “बिहार के लोग जानते हैं ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है। आज एक ओर देश की संस्कृति पर गर्व करने वाले हम लोग हैं और दूसरी ओर हमारी आस्था को नीचा दिखाने वाले लोग हैं। कल राम नवमी का पावन पर्व है। सूर्य की किरणें कल अयोध्या में रामलला के मस्तक का विशेष अभिषेक करेंगी। लेकिन, घमंडिया गठबंधन के लोगों को राम मंदिर से भी परेशानी है।”

”पूर्णिया रैली में क्या बोले पीएम मोदी?”

”गया में रैली को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने पूर्णिया में भी एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, “आज NDA सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है। जिसको किसी ने नहीं पूछा आज हम उसको पूज रहे हैं। एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कह कर पीछा छुड़ा लेती थी। बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पलड़ा झाड़ लेती थी, लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया है।”

”पीएम मोदी ने आगे कहा कि,”बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं थी। हमारे बिहार का किसान भरपूर मक्का उत्पादन करता है। बिहार में जूट और मखाने की खेती भी खूब होती है। पिछले 10 सालों में हमने जूट के MSP को बढ़ाकर दोगुना किया है। बिहार का 20% मखाना अकेले पूर्णिया के किसान ही पैदा करते हैं। हमने आपके सामर्थ्य को प्रोत्साहन दिया, नतीजा हुआ कि आपने मखाने के बीजों के उत्पादन को दोगुना कर दिया। आज NDA सरकार मखाने को सुपर फूड के रूप में प्रमोट कर रही है।”

”पीएम मोदी ने कहा कि,”हमारी सरकार सीमांचल क्षेत्र में वंदे भारत और नमो भारत ट्रेनों के माध्यम से कनेक्टिविटी विकसित करने के लिए काम करेगी। ‘आपके सपने ही मोदी का संकल्प है’..25 करोड़ लोग बाहर आए गरीबी के कारण जब हमने उनके लिए दिन-रात काम किया।”