Home समाचार Rahul Gandhi On BJP : बीजेपी ने दावा किया है कि एनडीए 400...

Rahul Gandhi On BJP : बीजेपी ने दावा किया है कि एनडीए 400 से अधिक सीटें जीतेगा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के समय सीटों की संख्या को लेकर भविष्यवाणी…

18
0

Rahul Gandhi On BJP: 

”Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच एक तरफ बीजेपी ने दावा किया है कि एनडीए 400 से अधिक सीटें जीतेगा. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के समय सीटों की संख्या को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है.”

”बुधवार (17 अप्रैल) को उन्होंने दावा किया है कि इस बार बीजेपी के खाते में 150 सीटें तक ही आएंगी.”

”गाजियाबाद में अखिलेश यादव के साथ मीडिया से मुखातिब राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में जबरदस्त अंडर करंट है. उन्होंने कहा है, “मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता. 15-20 दिन पहले मैं सोच रहा था कि बीजेपी लगभग 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी.”

हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि हम सुधार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”

”राहुल गांधी बोले – बीजेपी कर रही संविधान को खत्म करने की कोशिश”

”राहुल गांधी ने कहा, ‘यह चुनाव विचारधारा का चुनाव है. एक तरफ RSS और BJP संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही है, और दूसरी तरफ INDIA गठबंधन और कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रही है. चुनाव में 2-3 बड़े मुद्दे हैं.”

बेरोजगारी सबसे बड़ी है और महंगाई दूसरी सबसे बड़ी है, लेकिन बीजेपी ध्यान भटकाने में लगी है, न तो प्रधानमंत्री और न ही बीजेपी मुद्दों पर बात करते हैं.”

”राहुल गांधी ने कहा – युवाओं के खाते में हर साल जमा करेंगे एक लाख रुपये”

”कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी ने नोटबंदी करके, गलत GST लागू करके और अडानी जैसे बड़े अरबपतियों का समर्थन करके रोजगार सृजन की व्यवस्था को कम कर दिया है.”

”पहला काम है रोजगार को एक बार फिर से मजबूत करना, इसके लिए हमने अपने घोषणापत्र में 23 विचार दिए हैं, एक विचार है क्रांतिकारी विचार- अप्रेंटिसशिप का अधिकार. हमने तय किया है कि हम उत्तर प्रदेश के सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे.”

”ट्रेनिंग होगी और हम युवाओं के बैंक खाते में प्रति वर्ष एक लाख रुपये जमा करेंगे और हम करोड़ों युवाओं को ये अधिकार दे रहे हैं, हम पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे.”