Home प्रदेश Rahul Gandhi : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंगनवाड़ी और...

Rahul Gandhi : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंगनवाड़ी और आशा वर्कर की सैलरी दोगुनी करने का वादा किया…

23
0

Rahul Gandhi : देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंगनवाड़ी और आशा वर्कर की सैलरी दोगुनी करने का वादा किया.

अमरोहा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “सभी आंगनवाड़ी और आशा वर्कर की महिलाएं आप सुन लीजिए आज जो आपको आमदनी मिल रही है, उसे हम चुनाव के बाद दोगुना करने जा रहे हैं.”

’30 लाख सरकारी पोस्ट खाली’

युवाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “हमने चेक किया, हिंदुस्तान की सरकार में 30 लाख पोस्ट खाली पड़ी हुई है. सरकार बनने के बाद सबसे पहला काम ये करूंगा कि जो 30 लाख खाली नौकरियां हैं, यह हम युवाओं के हवाले कर देंगे.”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जाति जनगणना को लेकर बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “जातिगत जनगणना ही हिंदुस्तान का एक्स-रे है, क्योंकि तभी पता चलेगा कि देश में किस वर्ग के कितने लोग हैं, लेकिन जब मैंने इसे लेकर बात की तो पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के लोग विरोध में आ गए. हमारी सरकार आते ही हम जातिगत जनगणना कराएंगे, ताकि सबको पता चले कि देश में किसकी-कितनी भागीदारी है.”

युवाओं के लिए नौकरी पक्की योजना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हम एक नई योजना लाए हैं, जिसका नाम है पहली नौकरी पक्की. इसमें हम हिंदुस्तान के सभी ग्रेजुएट, डिप्लोमा धारक को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देने जा रहे हैं. एक साल आपकी ट्रेनिंग सरकारी ऑफिस, प्राइवेट कंपनियों और पब्लिक सेक्टर में होगी और आपको 1 लाख रुपए मिलेंगे.”