Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 : छह लोकसभा सीटों की 15 विधानसभा में...

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 : छह लोकसभा सीटों की 15 विधानसभा में 80 प्रतिशत के पार हुआ मतदान…

32
0

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 : छह लोकसभा सीटों की 15 विधानसभा में 80 प्रतिशत के पार हुआ मतदान, 15 में से आठ में कांग्रेस के विधायक, सरगुजा, रायपुर, रायगढ़, कोरबा, दुर्ग, बस्तर की महत्वपूर्ण भूमिका।

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान।

दिग्गजों ने जहां सभाएं ली,वहां भी बढ़ा मतदान

छत्तीसगढ़ में दिग्गजों ने जहां सभाएं ली है, वहां मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। प्रधानमंत्री ने आठ अप्रैल को छत्तीसगढ़ में पहली सभा बस्तर के आमाबेल क्षेत्र में ली,वहीं राहुल गांधी ने यहां 13 अप्रैल को बस्तर विकासखंड में सभा ली थी। प्रधानमंत्री ने सक्ती, धमतरी व अंबिकापुर में भी सभाएं ली। राहुल गांधी ने बिलासपुर से सकरी में आमसभा ली। प्रियंका गांधी ने कांकेर लोकसभा के अंतर्गत बालोद के हथौद में, कोरबा लोकसभा के अंतर्गत चिरमिरी में सभा ली थी।

naidunia_image

जहां महिला प्रत्याशी वहां भी कम मतदान

कोरबा लोकसभा सीट में दोनों महिला प्रत्याशी रही, लेकिन कोरबा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत यहां 2019 के मुकाबले 2024 में -4.37 प्रतिशत कम मतदान दर्ज किया गया। हालांकि कोरबा लोकसभा के कुल मतदान प्रतिशत पर गौर करें तो 2024 के मुकाबले यहां सिर्फ 0.35 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया है। अन्य क्षेत्रों की बात करें तो प्रदेश में रायपुर पश्चिम, रायपुर उत्तर में भी मतदान कम हुआ है।