Home राजनीति Lok Sabha Elections 2024: रायबरेली को लेकर सोनिया गांधी पर बरसे शिवराज...

Lok Sabha Elections 2024: रायबरेली को लेकर सोनिया गांधी पर बरसे शिवराज सिंह चौहान…

38
0

Lok Sabha Elections 2024: रायबरेली को लेकर सोनिया गांधी पर बरसे शिवराज सिंह चौहान…

बीजेपी नेता बोले, “राहुल गांधी हों या फिर प्रियंका गांधी, मैडम सोनिया गांधी कहती हैं कि वह बेटे को रायबरेली को सौंप रही हैं.

वह क्या दो साल के बच्चे हैं, जो उन्हें सीट सौंपी जा रही है?”

सवालिया लहजे में शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, “53-54 साल के व्यक्ति को सौंपा जाता है क्या? सोनिया मैडम राहुल गांधी को सौंप नहीं रहीं बल्कि थोप रही हैं. पहले कांग्रेस पर थोपा था तो 50 बार पार्टी हारी, फिर अमेठी पर थोपा तो राहुल गांधी हारे.”

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जिक्र करते हुए म.प्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे बताया, “सोनिया गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा थोपी तो जहां-जहां वह यात्रा निकली वहां कांग्रेस हारी. अब राहुल गांधी को रायबरेली पर थोपा है.”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की हार का दावा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को सौंपा नहीं है बल्कि रायबरेली पर थोपा है. वह लोकसभा चुनाव 2024 में इस सीट से हार रहे हैं.

म.प्र के पूर्व सीएम के मुताबिक, “ये (कांग्रेस वाले) देश, देश की जनता, भारत की संस्कृति और यहां के जीवन मूल्य और परंपराओं को नहीं जानते हैं. यह शाही परिवार है, जिसका सिर्फ परिवार से लेना-देना है. इनका जनता से कोई वास्ता नहीं है.”

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस बार का आम चुनाव यूपी की रायबरेली सीट से लड़ रहे हैं. उन्होंने बताया था कि रायबरेली उनकी दो मां (सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी) की कर्मभूमि है इसलिए वह इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा था, “रायबरेली से हमारे परिवार का रिश्ता 100 साल पुराना है. यह चुनाव इतिहास का पहला चुनाव है, जिसमें संविधान की रक्षा की लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है. यह लड़ाई गरीबों की रक्षा के लिए है.”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने तीन मई, 2024 को यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था. उनके पर्चा भरने के दौरान कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी की पूर्व अंतरिम अध्यक्ष और मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और जीजा राबर्ट वाड्रा समेत कई नेता मौजूद थे.