Home राजनीति Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव के दावे को झुठलाते नजर आए...

Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव के दावे को झुठलाते नजर आए भाई धर्मेंद्र यादव, किया नया दावा…

26
0

Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव के दावे को झुठलाते नजर आए भाई धर्मेंद्र यादव, किया नया दावा…

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांच चरणों की वोटिंग हो चुकी है. ऐसे में छठे चरण से पहले एनडीए और इंडिया गठबंधन दोनों ओर से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं.

इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चचेरे भाई और आजमगढ़ सीट से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि हम यूपी में 79 सीटें जीत चुके हैं, सातवें चरण तक आते 80 भी जीत सकते हैं.

सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने इंडिया गठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि “हम उत्तर प्रदेश की 79 जीत चुके हैं, हो सकता है 7वां चरण आते-आते 80 भी जीत लें. हमारा पूरा गठबंधन है, सपा 62 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. सपा 62 जीत रही हैं.’ धर्मेंद्र यादव का ये दावा अखिलेश यादव के उस बयान से अलग है जिसमें उन्होंने क्योटो को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर जीत की बात कही थी.

आजमगढ़ की सभा में भगदड़ पर ये कहा

इस दौरान धर्मेंद्र यादव ने समाजवादी पार्टी की जनसभाओं में उमड़ रही भीड़ और आजमगढ़ में अखिलेश यादव की रैली में मची भगदड़ को लेकर भी प्रशासन को घेरा और कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह तो अपनी जगह है, साथ ही सरकार को बदलने का उत्साह भी है और मैं महूसस कर सकता हूं यूपी शासन, प्रशासन जरूरी सुरक्षा व्यवस्था मुहैया नहीं करवा रहे हैं.

सपा नेता ने कहा, ऐसा नहीं है कि इन्हें कोई जानकारी नहीं है. सभी इंटेलिजेंस इनपुट रहते हैं इनके पास, कि किस कार्यक्रम में कितने लोग आ सकते हैं. पूर्व निर्धारित पूर्व घोषित कार्यक्रम होते हैं प्रोटोकॉल जारी है, इसलिए मापदंड के हिसाब से सिक्योरिटी नहीं है. ये हमारे नेता का आकर्षण हैं कितने लोग मक्खी मार रहे हैं उनके पास कोई जा ही नहीं रहा है.

समाजवादी पार्टी लगातार यूपी की सभी सीटों पर जीत का दावा कर रही है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी राहुल गांधी के साथ हुई एक सभा में चर्चा करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन यूपी में क्योटो (वाराणसी लोकसभा सीट) को छोड़कर सभी सीटों पर जीतने जा रहा है. सपा अध्यक्ष बीजेपी के 400 पार के नारे पर भी तंज कसते हुए कहते हैं कि बीजेपी ये कहना चाहती है कि चार सौ के पार जितनी सीटें हैं यानी 143 सीटें भाजपा उतनी ही सीटें जीतने जा रही है.