Home छत्तीसगढ़ Chhattisgarh: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पांच जून को छत्तीसगढ़ पर्यावरण...

Chhattisgarh: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पांच जून को छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल की ओर से पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 

15
0

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पांच जून को छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल की ओर से पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह प्रतियोगिता चार आयु वर्ग में आयोजित होगी। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पांच जून को छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल की ओर से पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह प्रतियोगिता चार आयु वर्ग में आयोजित होगी।

प्रतियोगिता का विषय ‘जलवायु परिवर्तन सदी की सबसे बड़ी चुनौती’ रखा गया है। रजिस्ट्रेशन प्रतियोगिता स्थल पर किया जायेगा। रजिस्ट्रेशन के लिए प्रतिभागियों को सुबह साढ़े 9 बजे उपस्थित होना अनिवार्य है। रायपुर के न्यू कन्वेन्शन हॉल नवीन विश्राम गृह, सिविल लाइन में पांच जून को 10 बजे से पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रथम वर्ग में 12 वर्ष तक, द्वितीय वर्ग में 13 से 17 वर्ष, तृतीय वर्ग 18 से 21 वर्ष और चतुर्थ वर्ग दिव्यांगजनों के लिए होगा। बेहतर करने पर प्रतियोगियों को आकर्षक नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।

प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को अपना पहचान पत्र और आयु प्रमाण-पत्र की छायाप्रति साथ लाना होगा। पुरस्कार चार आयु वर्ग में पृथक-पृथक दिये जायेंगे। प्रथम पुरस्कार पांच हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार तीन हजार रुपये, तृतीय पुरस्कार दो हजार रुपये और दो सांत्वना पुरस्कार पांच सौ रुपये दिए जाएंगे।