Home समाचार राहुल, ममता के बाद अब केजरीवाल ने भगवान वाले बयान पर पीएम...

राहुल, ममता के बाद अब केजरीवाल ने भगवान वाले बयान पर पीएम मोदी पर कसा तंज…

29
0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भगवान’ वाले बयान को लेकर तंज कसा है.

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से सवाल किया है. AAP नेता ने पूछा है कि क्या वह पीएम मोदी को भगवान का अवतार मानता है, इसको लेकर वह अपना रुख स्पष्ट करे.

सीएम केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘2014 में मोदी जी ने कहा कि वे देश के प्रधान सेवक हैं. 2019 में उन्होंने कहा कि वे चौकीदार हैं. अब 2024 में मोदी जी कह रहे हैं कि वे अपनी मां की कोख से पैदा नहीं हुए हैं, बल्कि वे भगवान के अवतार हैं, उनकी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि भगवान जगन्नाथ जी भी मोदी जी के भक्त हैं. क्या RSS भी मानता है कि मोदी जी भगवान के अवतार हैं? RSS अपना रुख साफ करे.’

केजरीवाल ने संबित पात्रा के बयान पर साधा निशाना

बीजेपी के पुरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार संबित पात्रा ने भगवान जगन्नाथ पर दिए बयान को लेकर कहा था कि उनकी जुबान फिसल गई थी. उन्होंने कहा था कि भगवान जगन्नाथ भी पीएम मोदी के भक्त हैं. जुबान फिसलने को लेकर पात्रा ने बिना शर्त माफी मांगी थी. उन्होंने कहा कि वह तीन दिनों तक उपवास करके प्रायश्चित करेंगे. बीजेपी नेता ने स्पष्ट किया था कि जुबान की फिसल गई थी और वह यह कहना चाहते थे कि प्रधानमंत्री भगवान जगन्नाथ के कट्टर ‘भक्त’ हैं. इसी बयान पर केजरीवाल ने निशाना साधा है.

इससे पहले सीएम ममता बनर्जी कहना था कि पीएम मोदी खुद को भगवान का बेटा कह रहे हैं. उन्होंने पीएम से पूछा था कि क्या भगवान एनआरसी के नाम पर लोगों को जेल भेजने के लिए भेजता है? भगवान ऐसी चीजें नहीं कर सकते हैं. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बायोलॉजिकल वाले बयान पर सवाल उठाए.

पीएम मोदी ने दिया था ये बयान

पीएम मोदी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘पहले जब मां जिंदा थीं तब मुझे लगता था कि शायद बायोलॉजिकल मुझे जन्म दिया गया है. मां के जाने के बाद इन सारे अनुभवों को मैं जोड़कर देखता हूं तो मैं कंवेंस हो चुका हूं… गलत हो सकता हूं… आलोचक, लेफ्ट लोग तो मेरी धज्जियां उड़ा देंगे, मेरे बाल नोच लेंगे… मैं कंवेंस हो चुका हूं कि परमात्मा ने मुझे भेजा है. ये ऊर्जा बायोलॉजिकल शरीर से नहीं मिली है, ये ऊर्जा, ईश्वर को मुझसे कुछ काम लेना है इसलिए मुझे विधा भी दी है, सामर्थ्य भी दिया है… और मैं कुछ नहीं हूं.’