Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : ED ने कस्टम मिलिंग मामले में जांच का दौर जारी,...

छत्तीसगढ़ : ED ने कस्टम मिलिंग मामले में जांच का दौर जारी, रायपुर-दुर्ग में कारोबारियों के ठिकानों पर दबिस…

19
0

छत्तीसगढ़ : ED ने कस्टम मिलिंग मामले में जांच का दौर जारी, रायपुर-दुर्ग में कारोबारियों के ठिकानों पर दबिस…

छत्तीसगढ़ में ईडी जांच लगातार जारी है। प्रदेश के बहुचर्चित कस्टम मिलिंग घोटाला मामले में ईडी ने एक बार फिर दबिश जारी है। कस्टम बिल्डिंग को लेकर लगातार अब शिकंजा कसा जा रहा है इसी कड़ी में अब गुरुवार की शाम भी ईडी ने दबिश दी है।

छत्तीसगढ़ में गुरुवार की देर शाम ईडी ने रायपुर-दुर्ग में दबिश दी है। रायपुर में राइस मिल से जुड़े कारोबारी प्रमोद अग्रवाल के 3 ठिकानों पर कार्रवाई की है। दुर्ग में एक कारोबारी के 2 ठिकानों पर ED ने कार्रवाई की है। आपको बता दें कि जेल में बंद पूर्व एमडी मनोज सोनी से जुड़ा दुर्ग का कारोबारी बताया जा रहा है। इस पूरे मामले में दो ठिकानों पर कार्रवाई पूरी हो गई है। वहीं अन्य 3 ठिकानों पर कार्रवाई जारी है।

कोयला और शराब घोटाले मामले में भी प्रदेश में जांच का‌ सिलसिला जारी है‌। ईडी‌ की टीम 2000 करोड़ के शराब घोटाले में भी शुरूआत से जांच चल रही है। इस मामले में अनवर, अरुणपति त्रिपाठी समेत 5 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी‌ है। वहीं दूसरी तरफ 500 करोड़ के कथित कोयला घोटाले को लेकर ईडी की‌ टीम ने जांच के बाद सौम्या चौरसिया, पूर्व आईएएस रानू साहू, सूर्यकांत तिवारी‌ समेत‌ 9 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इन दोनों मामलो में ईडी की जांच के साथ ही ईओडब्लू भी जांच कर रही है।