Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : बढ़ती आगजनी की घटनाओं पर सीएम विष्णुदेव साय ने लिया...

छत्तीसगढ़ : बढ़ती आगजनी की घटनाओं पर सीएम विष्णुदेव साय ने लिया संज्ञान अधिकारीयों को दिए सख्त निर्देश…

28
0

छत्तीसगढ़ : बढ़ती आगजनी की घटनाओं पर सीएम विष्णुदेव साय ने लिया संज्ञान अधिकारीयों को दिए सख्त निर्देश…

भीषण गर्मी के बीच बढ़ती हुई आगजनी की घटना ने सभी की चिंता बढ़ा दी है। लोगों के साथ-साथ प्रशासन भी आगजनी की घटना को लेकर सतर्क नजर आ रहा है।

प्रशासन की ओर से आगजनी की घटना को रोकने के लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी बीच बढ़ती आगजनी की घटनाओं पर सीएम विष्णुदेव साय ने संज्ञान लिया है। सीएम साय ने अधिकारियों को प्रतिष्ठानों में अग्निशमल यंत्र की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम साय ने अधिकारीयों को दिए निर्देश : सीएम साय ने इस बात की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों, छोटे-बड़े उद्योगों, होटलों, बहुमंजिला इमारतों, मॉल, गेमिंग जोन, अस्थाई प्रदर्शनियों, पेट्रोल पंप आदि का मौका मुआयना कर अग्निशामक यंत्र की सुविधाएं सुनिश्चित करने के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। सभी संस्था संचालकों से आग्रह है कि वे अपने प्रतिष्ठान में अग्निशामक यंत्रों का होना सुनिश्चित करें और समय-समय पर उसका निरीक्षण-परीक्षण भी करें, जिससे आपात स्थिति में हालात को तुरंत नियंत्रित किया जा सके और जनहानि से बचा जा सके।

बता दें कि, राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अन्य कई जिलों से आगजनी की कई बड़ी खबरे लगातार सामने आ रही है। बीते दिन रायपुर में एक गद्दा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगी थी और इस घटना में दो महिलाओं की मौत भी हुई थी। वहीं कुछ दिनों पहले रायपुर के कोटा में स्थित बिजली विभाग के सब स्टेशन में भी भीषण आग लग गई थी। इस आगजनी में सरकार को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ था।