Home प्रदेश Exit Poll 2024: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर एग्जिट पोल...

Exit Poll 2024: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर एग्जिट पोल ने मायावती की बसपा को लेकर हैरान कर देने वाला आंकड़ा जारी किया है. ..

33
0

Exit Poll 2024: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर एग्जिट पोल ने मायावती की बसपा को लेकर हैरान कर देने वाला आंकड़ा जारी किया है. ..

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए हैं. दरअसल, सभी बड़े एग्जिट पोल ने मायावती की बसपा को लेकर हैरान कर देने वाला आंकड़ा जारी किया है. जिसमें इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, यूपी में बसपा को 1 सीट मिलने की संभावना है.

लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल के जो आंकड़े सामने आए हैं उसके बाद सबका सवाल ये है कि बसपा को कितनी सीटें मिलने जा रही हैं. दरअसल, सभी एक्जिट पोल की मानें तो यूपी की 80 सीटों में से बसपा को 1 भी सीट नहीं मिलने नहीं जा रही.

अगर, हम चाणक्य के एक्जिट पोल की बात करें या एबीपी सी वोटर की बसपा को यूपी में 0 सीट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. न्यूज 18, इंडिया टीवी-सीएनएक्स के एक्जिट पोल से मायावती की पार्टी को 0 सीट मिलने की संभावना जताई है.

वहीं, टाइम्स नाऊ ईटीजी के एग्जिट पोल के नतीजे भी बहुजन समाज पार्टी को 0 सीट दिखा रहे हैं. मगर, इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के नतीजों में मायावती की पार्टी की तस्वीर कुछ अलग ही नजर आ रही है. इसके मुताबिक, यूपी में बीजेपी को 67 से 72 सीटें और समाजवादी पार्टी को 8 से 9, कांग्रेस को 1 से 3 सीटें. जबकि, बसपा को 1 सीट मिलने की संभावना है.

बता दें कि, लोकसभा चुनाव 2024 मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं किया था. वो अकेली ही चुनावी मैदान में उतर गई थी. वहीं, राजनीतिक जानकार इस चुनाव को बसपा के भविष्य के लिए काफी अहम बता रहे हैं.

जिस तरह से साल 2014 के बाद से यूपी में हुए विधानसभा या लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन रहा है. उसे देखते हुए साल 2024 का लोकसभा चुनाव बसपा के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था. जहां मायावती ने 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अकेले चुनाव लड़ा था. जिसमें बसपा को 403 विधानसभा सीटों में से सिर्फ 1 सीट मिली. अब देखना ये होगा कि बसपा को 4 जून के दिन कुछ नया करिश्मा कर पाती है.