Home छत्तीसगढ़ Cg Exit Poll 2024: छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल के नतीजों पर रमन...

Cg Exit Poll 2024: छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल के नतीजों पर रमन सिंह की पहली प्रतिक्रिया…

30
0

Cg Exit Poll 2024: छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल के नतीजों पर रमन सिंह की पहली प्रतिक्रिया…

छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश की सभी लोकसभा सीटों पर सात चरणों में कमोबेश शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया. अब सबकी निगाहे 4 जून को आने वाले चुनाव परिणाम पर टिकी हैं.

चुनाव संपन्न होने के बाद कई मीडिया संस्थानों और न्यूज चैनलों ने एग्जिट पोल के परिणाम जारी किए हैं.

सभी संस्थाओं के सर्वे में यहां की सभी सीटें भारतीय जनता पार्टी के खाते में जाती हुई दिखाई पड़ रही है. एग्जिट पोल पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रमन सिंह का बड़ा बयान सामने आया है.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एग्जिट पोल के नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि देश भर में जिस तरह के नतीजे देखने को मिल रहे हैं, उससे पता चलता है कि यह देश सनातन के रास्ते पर आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि यह रिजल्ट प्राचीन होने के साथ-साथ सबसे आधुनिक भी है.

‘…10 साल के विकास पर मुहर’
बीजेपी के सीनियर नेता रमन सिंह ने आगे कहा कि देश के गरीबों, मजदूरों, किसानों और महिलाओं ने 10 साल के विकास पर अपनी मुहर लगाई है. बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए रमन सिंह ने कहा, “तीसरा कार्यकाल देश के शानदार विकास के लिए होगा, यह भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ताकत बनाने की दिशा में एक शुरुआत होगी.”

एग्जिट पोल में कांग्रेस एक सीट पर सिमटी?
शनिवार को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में देश की 57 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया, इसके बाद एजेंसियों और न्यूज चैनलों के जरिये जारी एग्जिट पोल में हार जीत को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं.

एबीपी न्यूज सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से एनडीए को 10-11 सीटें मिल रही हैं. इसके उलट इंडिया गठबंधन सिमटती हुई नजर आ रही है. इंडिया गठबंधन को एग्जिट पोल शून्य से एक सीट मिल रही है.

इसी तरह आज तक के एक्सिस माय इंडिया के सर्वे में भारतीय जनता पार्टी को 10-11 सीटें मिल रही है. यहां भी इंडिया गठबंधन को शून्य से 1 सीट ही मिल रही है. कमोबेश इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट के आंकड़े भी इसी तरहण से मिलते जुलते दिखाई पड़ रहे हैं.

इस एग्जिट पोल में बीजेपी ने किया क्लीन स्वीप
जन की बात और चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा रहेगा. वहीं कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. एग्जिट पोल के आंकड़ों पर नजर डालें तो ऐसा लग रहा है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधानसभा चुनाव की तरह आम चुनाव में भी रिकार्ड जीत दर्ज करने के आसार हैं.