Home राजनीति Arunachal Pradesh Election Result: महाराष्ट्र की इस पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश में...

Arunachal Pradesh Election Result: महाराष्ट्र की इस पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश में जीतीं 3 विधानसभा सीटें, BJP को मिला बहुमत…

19
0

Arunachal Pradesh Election Result: महाराष्ट्र की इस पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश में जीतीं 3 विधानसभा सीटें, BJP को मिला बहुमत…

अरुणाचल प्रदेश में वोटों की गिनती समाप्त हो चुकी है. इस चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 46 सीटों पर जीत हासिल की.

इस बार अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने भी अरुणाचल प्रदेश में खाता खोलते हुए तीन सीटों पर जीत दर्ज की. उनकी पार्टी ने विधानसभा में 15 उम्मीदवार उतारे थे. अजित पवार की एनसीपी से जीते उम्मीवारों के नाम टोको तातुंग, लिखा सोनी और निख कमीन हैं.

अजीत पवार की एनसीपी ने 3 सीटें जीती

चुनाव आयोग के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में वोटों की गिनती समाप्त हो चुकी है. राज्य में बीजेपी ने 46 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुमत का आंकड़ा पार किया है. नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीईपी) ने पांच सीटों पर, अजीत पवार की एनसीपी ने 3 सीटों पर, पीपीए ने दो सीटों पर और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की है.

प्रफुल्ल पटेल खुशी जताई

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “एनसीपी के लिए महत्वपूर्ण जीत! हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एनसीपी ने अरुणाचल प्रदेश में 3 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करते हुए प्रदेश में 10 फीसदी से अधिक वोट शेयर हासिल किया है. यह अविश्वसनीय सफलता फिर से एनसीपी का दर्जा पाने की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है. महाराष्ट्र, नागालैंड और अब अरुणाचल प्रदेश में पिछली जीत के साथ, हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से केवल एक राज्य दूर हैं.”

पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दी बधाई

अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां के पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “धन्यवाद अरुणाचल प्रदेश! इस अद्भुत राज्य की जनता ने विकास की राजनीति को स्पष्ट जनादेश दिया है. हमारी पार्टी राज्य के विकास के लिए और भी अधिक जोश के साथ काम करती रहेगी.”