Home समाचार Modi 3.0 : 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ...

Modi 3.0 : 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं नरेंद्र मोदी…

22
0

Modi 3.0 : 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं नरेंद्र मोदी…

इस बार लोकसभा चुनाव में एनडीए सरकार ने 292 सीटों के साथ चुनाव जीता. सरकार बनाने के लिए 272 सीटों की और जरूरत है।

नरेंद्र मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं और बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और एनडीए सबसे बड़ा गठबंधन है. बीजेपी को 240 सीटें मिलीं और एनडीए को 292 सीटें मिलीं, जिससे एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल गया।

(प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारी में हैं। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पदस्त शपथ ले सकते हैं और सरकार बना सकते हैं.पीएम मोदी, शाम को समारोह होने की संभावना चुनाव परिणाम 2024: समीक्षा के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के वरिष्ठ नेता आज नई दिल्ली में बैठक कर रहे हैं लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे और सरकार बनाने पर विस्तार से चर्चा होगी. आंध्र प्रदेश से क्रमश: 16 और दो लोकसभा सीटें जीतने वाली टीडीपी और जन सेना केंद्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी।

एनडीए ने 292 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है चुनाव नतीजे 2024: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के बहुमत का जादुई आंकड़ा पार करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार हैं. एनडीए ने 292 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. हालाँकि, भाजपा के पास लोकसभा में अपने दम पर बहुमत हासिल करने के लिए जादुई संख्या नहीं है, इसलिए पार्टी को अगली सरकार बनाने के लिए अपने सहयोगियों पर निर्भर रहना होगा।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्रियों की नई कैबिनेट भी उसी दिन शपथ लेगी. 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजे अप्रत्याशित रहे हैं, क्योंकि विपक्षी I.N.D.I.A. एग्जिट पोल के आधार पर गठबंधन ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया, बीजेपी 300 अंकों के आंकड़े से चूक गई। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाले पीएम मोदी देश के दूसरे नेता होंगे।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के वरिष्ठ नेता लोकसभा चुनाव परिणामों का जायजा लेने और सरकार गठन पर विस्तार से चर्चा करने के लिए आज नई दिल्ली में बैठक कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश से क्रमश: 16 और दो लोकसभा सीटें जीतने वाली टीडीपी और जनसेना केंद्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी।