Home खाना-खजाना छत्तीसगढ़ : रायपुर में सब्जियों की कीमतें आसमान पर पहुंची, टमाटर 70...

छत्तीसगढ़ : रायपुर में सब्जियों की कीमतें आसमान पर पहुंची, टमाटर 70 रुपये किलो पहुंचा, आलू-प्याज की कीमतों में और तेजी की आशंका…

25
0

छत्तीसगढ़ : रायपुर में सब्जियों की कीमतें आसमान पर पहुंची, टमाटर 70 रुपये किलो पहुंचा, आलू-प्याज की कीमतों में और तेजी की आशंका…

सब्जियों की कीमतें इन दिनों आसमान पर पहुंचने लगी हैं। पिछले सप्ताह से ही लगातार बढ़ रही टमाटर की कीमतें सोमवार को 70 रुपये किलो पहुंच गई। सब्जियों की कीमतों में दोगुना से ढाई गुना की बढ़ोतरी हो गई है।

रायपुर में सब्जियों की कीमतें आसमान पर पहुंची :  ”शिमला मिर्च भी ने भी लगाया शतक, आलू-प्याज की कीमतों में और तेजी की आशंका”

इन दिनों सब्जियों की आवक भी 30 प्रतिशत कम हो गई है। बरबट्टी पहली बार बाजार में 100 रुपये किलो हो गई है, वहीं शिमला मिर्च भी शतक पार हो गई है।

कारोबारियों का कहना है कि कीमतें बढ़ने के पीछे मुख्य कारण यह है कि बाजार से स्थानीय आवक का नहीं के बराबर हो गई है तथा सब्जियों के लिए पूरी निर्भरता बाहरी आवक पर हो गई है। ऊपरी मार्केट से ही आने वाली इन सब्जियों की कीमतें वहां ही काफी तेज है, इसका असर यहां भी पड़ रहा है।

शास्त्री बाजार, गोलबाजार, आमापारा, संतोषीनगर सहित अन्य बाजारों में टमाटर 70 रुपये किलो, गोभी 70 रुपये किलो, बैगन 60 रुपये किलो, भिंडी 60 रुपये किलो, करेला 60 रुपये किलो, पत्ता गोभी 60 रुपये किलो, बरबट्टी 110 रुपये किलो, शिमला मिर्च 110 रुपये किलो तक बिक रही है।

इसके साथ ही आलू-प्याज की कीमतों में भी जबरदस्त तेजी आ गई है और दोनों की ही कीमतें इन दिनों 40 रुपये किलो पहुंच गई है।

कारोबारियों के अनुसार इस सप्ताह के आखिर तक या अगले सप्ताह के प्रारंभ में टमाटर की कीमतों में और तेजी आ सकती है। टमाटर के साथ ही आलू-प्याज की कीमतों में भी और तेजी की आशंका बनी हुई है।