Home खेल T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप के फाइनल मैच में...

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप के फाइनल मैच में भारत की जीत के बाद रायपुर में क्रिकेट प्रेमी खुशी झूम उठे और हाथों में तिरंगा लेकर जमकर जश्‍न मनाया।

14
0

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप के फाइनल मैच में भारत की जीत के बाद रायपुर में क्रिकेट प्रेमी खुशी झूम उठे और हाथों में तिरंगा लेकर जमकर जश्‍न मनाया।

मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने भारत की जीत पर टीम इंडिया को दी बधाई। क्रिकेट प्रेमियों ने जयस्तंभ चौक पर टीम इंडिया की जीत का मनाया जश्न। जीत के बाद रायपुर में दीवाली जैसा माहौल, जमकर हुई आतिशबाजी।

भारत ने फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी 20 विश्व कप अपने नाम कर लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के इस उपलब्धि का जश्न रायपुर सहित पूरे छत्‍तीसगढ़ में जमकर मनाया गया। जमकर आतिशबाजी के साथ डोल नगाड़ों की धूम पर क्रिकेट प्रेमी जमकर थिरके।

मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने भारत की जीत पर टीम इंडिया को बधाई दी। सीएम साय ने एक्‍स हैंडल पर लिखा, “विजयी भारत, विश्वविजेता भारत” शाबास चैंपियंस।

गौरवान्वित हैं 140 करोड़ भारतीय। भारतीय क्रिकेट टीम को T-20 वर्ल्ड कप जीतने की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। भारत माता की जय जय हिंद 🇮🇳 वंदे मातरम्।

ऐतिहासिक जयस्तंभ चौक पर उमड़ी क्रिकेट प्रेमियों की भीड़

इधर, भारत जीत के बाद देर रात एक से दो हजार की संख्या में क्रिकेट प्रशंसक रायपुर के ऐतिहासिक जयस्तंभ चौक पर पहुंचे और टीम इंडिया के जीत का जश्न मनाया। मिठाई से एक दूसरे का मुंह मीठा किया। महिला, पुरुष, बच्चे से लेकर वरिष्ठ, हर उम्र और हर वर्ग के लोगों ने मनाया जश्न। भारत माता की जय… इंडिया… इंडिया के नारे से पूरा शहर आधी रात को गूंज उठा। एक समय पर ऐसा लग रहा था मानो दक्षिण अफ्रीका ट्राफी ले जाएगी, लेकिन भारतीय टीम के धुरंधरों ने कमाल दिखाया और देश को फिर से गौरान्वित करने का अवसर दिया।

जीत की खुशी से झूमते-गाते नजर आए फैन्‍स

इस खुशी में राजधानी देर रात तक झूमती रही। बड़ी संख्या में लोग तिरंगा झंडा लेकर शहर के जयस्तंभ चौक पर पहुंच गए और विभिन्न तरीके से खुशी का इजहार करने। लगातार पटाखे फूटते रहे। लोग कहते रहे- इस जीत की बदौलत लग रहा है कि हमने छोटी दीवाली मना ली। क्या बच्चे, क्या किशोर, क्या युवा, क्या प्रौढ़ और क्या वृद्ध, सभी जीत की खुशी से झूमते-गाते और डांस करते हुए नजर आए। ढोल-नगाड़े बजते रहे। भारत माता के जयकारे लगते रहे। जिन्होंने कभी नहीं गाया था, वे भी थिरकते हुए गुनगुनाए। घर की महिलाएं और बच्चियां भी खुशी से फूली नहीं समा रही थीं। वे दुआ कर रही थीं कि देश का नाम विश्व में इसी तरह रोशन होता रहे। अपने देश की शान में कभी कोई कमी न आए। पूरी राजधानी देर रात तक जागती रही। लोग मैच की समीक्षा करते रहे।