Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में IMD ने...

छत्तीसगढ़ : राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट…

17
0

छत्तीसगढ़ : राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट…

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का दौर जारी है. मानसून की एंट्री के साथ ही पूरा प्रदेश पानी से भिंग रहा है. शनिवार को भी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में तेज तो कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने रविवार, 30 जून को सरगुजा संभाग के सभी जिलों और बिलासपुर संभाग के पेंड्रा और कोरबा में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

इसेक अलावा बाकी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि 1 जुलाई से प्रदेश में मानसून की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. राजधानी रायपुर में शनिवार को सुबह से ही बादल छाए थे, जिसके बाद दोपहर से रात तक हल्की बारिश हुई. बारिश के चलते रात में मौसम सुहाना हो गया.

30 जून को छत्तीसगढ़ के सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, कोरिया, पेंड्रा और कोरबा में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि 30 जून से 2 जुलाई तक छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, जांजगीर-चांपा जिले के बम्हनडीह में सबसे ज्यादा 92 मिलीमीटर बारिश हुई है. बलोदा बाजार के सुहेला में 88 मिलीमीटर और बिलासपुर जिले के मस्तूरी में 68.4 मिलीमीटर पानी गिरा. इसके अलावा सारंगढ़ में 60 मिलीमीटर, कोरबा, बरमकेला और सिमगा में 50 मिलीमीटर, सोनाखान-गिधौरी-पलारी-बिलाईगढ़ में 40 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इधर, देवभोग, कसडोल और भाटापारा में 30 मिलीमीटर, रायपुर, मरवाही, भरतपुर, पेंड्रा, आरंग, सक्ती, रायगढ़, महासमुंद, पिथौरा और चिरमिरी में 20 मिलीमीटर बारिश हुई.

शनिवार को छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी रायपुर में दिन के तापमान में 4.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. यहां बीते दिन पारा 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बिलासपुर में तापमान में  5.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. यहां दिन का पारा 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा. पेंड्रा में दिन का तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 8.8 डिग्री सेल्सियस कम था.