Home समाचार संसद में विपक्ष के नेता बने राहुल गांधी अपने बयानों को लेकर...

संसद में विपक्ष के नेता बने राहुल गांधी अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। कल संसद सत्र के दौरान राहुल गांधी ने कई बड़े मुद्दे उठाए।

30
0

संसद में विपक्ष के नेता बने राहुल गांधी अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। कल संसद सत्र के दौरान राहुल गांधी ने कई बड़े मुद्दे उठाए।

हालांकि कुछ ही समय में राहुल अपने भाषण को लेकर विवादों में घिर गए। इसी कड़ी में भाषण के हिस्सों को संसद रिकॉर्ड से हटा दिया गया था। जिसके विरोध में राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज करवाई थी। वहीं अब राहुल गांधी ने मीडिया के सामने इसपर चुप्पी तोड़ी है।

राहुल ने दिया जवाब

राहुल गांधी ने संसद रिकॉर्ड से भाषण हटाने पर कहा कि मोदी जी की दुनिया में सच्चाई मिटाई जा सकती है। लेकिन वास्तव में सच्चाई कभी नहीं मिटती। मुझे जो कहना था वो मैंने कह दिया। वो सच्चाई है। वो जितना चाहें उतना मिटाएं। मगर सच्चाई सच्चाई होती है।

राहुल की डेढ़ घंटे लंबी स्पीच

बता दें कि बीते दिन लगभग 1 घंटे 40 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने कई बड़े मुद्दों पर आवाज उठाई थी। नीट पेपर लीक से लेकर अग्निपथ स्कीम पर राहुल गांधी ने सरकार से सवाल पूछा। वहीं बीजेपी पर वार करते हुए राहुल गांधी ने हिन्दुओं को हिंसक करार दे दिया। राहुल गांधी के इस भाषण को लेकर संसद में हंगामा होने लगा। आखिर में सत्तापक्ष की मांग पर राहुल के भाषण के कुछ हिस्सों को रिकॉर्ड से बाहर कर दिया गया।

भाषण से मिटाई गईं ये बातें

राहुल के भाषण से हिन्दुओं पर की गई टिप्पणी, अग्निवीर स्कीम, उद्योगपति अंबानी और अडाणी के नाम का जिक्र समेत पीएम मोदी, आरएसएस और बीजेपी पर लगाए आरोपों को संसद रिकॉर्ड से हमेशा के लिए मिटा दिया गया है। इसके अलावा पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित पांच केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की है