Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक सीएम विष्णुदेव साय विभाग...

छत्तीसगढ़ : स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक सीएम विष्णुदेव साय विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदेश के स्कूल के विकास को लेकर चर्चा…

14
0

छत्तीसगढ़ : स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक सीएम विष्णुदेव साय विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदेश के स्कूल के विकास को लेकर चर्चा…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोमवार को स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम विष्णुदेव साय विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदेश के स्कूल के विकास को लेकर लंबी चर्चा की।

इसके साथ की सीएम साय ने अधिकारियों को शिक्षा उन्नति का मूल मंत्र भी दिया है। इस बैठक में सीएम साय ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए स्कूल की पढ़ाई की गुणवत्ता पर खास ध्यान देने के लिए कहा है।

सीएम साय का अधिकारियों को निर्देश

इस समीक्षा बैठक में सीएम विष्णुदेव साय ने अधिकारियों से कहा कि शिक्षा उन्नति का मूल मंत्र है। प्रदेश के सभी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलनी चाहिए। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी स्कूलों में अनुशासन बना रहे। इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी को ग्राउंड लेवल पर जाकर स्कूलों में पढ़ाई-पढ़ाने की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग करना का निर्देश दिया है। सीएम साय ने कलेक्टर को भी महीने में दो से तीन स्कूलों का दौरा कर निरीक्षण करने का निर्देश दिया है।

साय सरकार का लक्ष्य

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य सुशासन और पारदर्शी प्रशासन है। राज्य सरकार की यह कोशिश होगी कि बच्चों को बेहतर स्कूल मिले, जहां उनकी पढ़ाई-लिखाई के लिए अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की गई हो। इसके साथ ही सीएम साय ने स्कूलों के जीर्णोद्धार कार्य की धीमी गति पर भी कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि जर्जर स्कूलों के जीर्णोद्धार के काम में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर स्कूलों के काम की खुद मॉनिटरिंग करें। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों की कमी को जल्द से डल्द दूर किया जाएगा।