Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें छत्तीसगढ़ : जांजगीर में शुक्रवार की सुबह दर्दनाक हादसा, कुएं में जहरीली...

छत्तीसगढ़ : जांजगीर में शुक्रवार की सुबह दर्दनाक हादसा, कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत…

17
0

छत्तीसगढ़ : जांजगीर में शुक्रवार की सुबह दर्दनाक हादसा, कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत…

शुक्रवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां एक कुएं में उतरे पांच लोगों की मौत हो गई। सभी जहरीली गैस की चपेट में आ गए और उनका दम घुट गया।

हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया है। प्रथम दृष्टया कुएं में जहरीली गैस फैल गई जिसके कारण इन सभी की मौत होना बताया जा रहा है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मृतकों में पिता व उसके दो बेटे व दो अन्य शामिल हैं। घटना जिले के बिर्रा थाना क्षेत्र की है।

यह देखने के बाद वहां चीख पुकार मच गई। कुएं में उतरे सभी की मौत हो चुकी थी। आनन फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने एसडीआरएफ को सूचना दी।

मिली जानकारी के अनुसार बिर्रा थाना क्षेत्र में रहने वाले राजेंद्र जायसवाल घर के पीछे कुएं में गिरी लकड़ी निकालने गया। इस दौरान कुएं में गैस रिसाव होने लगा। उसे बचाने पड़ोस के रमेश पटेल कुएं में उतरा तो उसका भी दम घुटने लगा। यह देख उसे बचाने उसके दोनों बेटे राजेंद्र पटेल और जितेंद्र पटेल भी कुएं अंदर चले गए। उसके बाद पड़ोसी टिकेश चंद्रा भी उन्हें बचाने कुएं में उतर गया। सभी का दम घुट गया और कोई बाहर निकल नहीं पाया।

यह देखने के बाद वहां चीख पुकार मच गई। कुएं में उतरे सभी की मौत हो चुकी थी। आनन फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने एसडीआरएफ को सूचना दी। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने सभी शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एक साथ पांच लोगों की मौत से गांव में मातम का माहौल है। एसडीओपी यदुमणी सिदार ने बताया की आज घटना सुबह 7.30 बजे की है। पति राजेंद्र जायसवाल को कुएं में गिरने के बाद पत्नी ने बचाने के लिए आसपास के लोगों को बुलाया। जहां एक एक कर कुएं में कई लोग उतरे, गैस रिसाव से उनकी मौत हो गई।