Home खाना-खजाना Vegetable Price : आसमान छू रही सब्जियों की कीमतें, थोक बाजार में...

Vegetable Price : आसमान छू रही सब्जियों की कीमतें, थोक बाजार में 1200 रुपये कैरेट पहुंचा टमाटर, आलू-प्याज की कीमतों में भी जबरदस्त तेजी…

31
0

Vegetable Price : आसमान छू रही सब्जियों की कीमतें, थोक बाजार में 1200 रुपये कैरेट पहुंचा टमाटर, आलू-प्याज की कीमतों में भी जबरदस्त तेजी…

आसमान छू रही सब्जियों की कीमतें। सब्जियों कीमतें बढ़ने से लोगों की रसोई का बजट बिगड़ गया है। बाजार में टमाटर 60 से 80 रुपये किलो बिक रहा है। आलू 40 रुपये किलो और प्याज 50 रुपये किलो पार हो गई है।

सब्जियों की आसमान छूती कीमतों का असर इन दिनों इसकी खरीदारी पर पड़ी है, इसके बाद भी कीमतों में किसी भी प्रकार से गिरावट नहीं है। कारोबारियों का कहना है कि जो लोग पहले सब्जियों से दो से तीन किलो लेते थे, वे अब पाव व आधा किलो में उतर आए है।

सब्जी कारोबारियों के अनुसार अभी उपभोक्ताओं को राहत के आसार नहीं है। बाहरी क्षेत्रों में हो रही बारिश के चलते आवक में लगातार कमी आ गई है। इसका असर ही कीमतों में पड़ा है। शनिवार को थोक बाजार में ही टमाटर 1200 रुपये कैरेट पहुंच गया।

बाजार में टमाटर 60 से 80 रुपये किलो, गोभी 80 रुपये किलो, बरबट्टी 110 रुपये किलो, करेला 50 रुपये किलो, बैगन 40 से 50 रुपये किलो, लौकी 30 रुपये किलो, भिंडी 60 रुपये किलो तक बिक रही है। इसके साथ ही कमजोर क्वालिटी का होने के बावजूद आलू-प्याज की कीमतों में भी जबरदस्त तेजी है। आलू 40 रुपये किलो और प्याज 50 रुपये किलो पार हो गई है।

सब्जी कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में कीमतों में थोड़ी और तेजी देखने को मिल सकती है। आम उपभोक्ताओं के साथ ही मोमोस व चाउमीन सेंटरों में भी पत्ता गोभी की डिमांड जबरदस्त बढ़ गई है। इसका असर इसकी कीमतों में देखने को मिल रहा है और पत्ता गोभी 50 रुपये किलो बिक रही है।

सलाद में टमाटर हुआ कम

टमाटर की कीमतों में तेजी के चलते इन दिनों घर की रसोई के साथ ही होटलों में भी टमाटर की खपत थोड़ी कम दिखने लगी है। विशेषकर उपभोक्ताओं को परोसे जाने वाले सलाद में टमाटर व प्याज थोड़ी कम हो रही है।