Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : पहले दिन जिला अध्‍यक्ष और वरिष्‍ठ नेताओं के साथ होगी...

छत्तीसगढ़ : पहले दिन जिला अध्‍यक्ष और वरिष्‍ठ नेताओं के साथ होगी बैठक, छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में उपचुनाव पर होगी चर्चा…

24
0

छत्तीसगढ़ : पहले दिन जिला अध्‍यक्ष और वरिष्‍ठ नेताओं के साथ होगी बैठक, छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में उपचुनाव पर होगी चर्चा…

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संगठन ने चुनाव में हार की समीक्षा के बाद संगठन में गुटबाजी को खत्म करने के लिए बड़े बदलाव करने का निर्णय लिया है। संगठन में सभी रिक्त पदों को भरने के साथ-साथ नगरीय निकाय चुनाव और विधानसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी लोगों को एकजुट करने का प्रयास किया जा रहा है।

विधानसभा-लोकसभा चुनाव में करारी हार की समीक्षा के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में गुटबाजी को समाप्त करने के लिए महत्वपूर्ण बदलाव करने का फैसला लिया है।

संगठन में सभी रिक्त पदों को भरने और नगरीय निकाय चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर सभी लोगों को एकजुट करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 9 और 10 जुलाई को बैठक बुलाई है, जिसमें 9 जुलाई को जिला अध्यक्षों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी।

पहले दिन दोपहर तीन बजे प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसके बाद वरिष्ठ नेताओं और जिला अध्यक्षों की बैठक होगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

जिला अध्यक्षों के साथ होने वाली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता संगठन को मजबूत करने के लिए विचार-विमर्श और समीक्षा करेंगे।


प्रदेश कांग्रेस संगठन में इस समय प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश महामंत्री, सचिव और जिला अध्यक्ष सहित कई पद रिक्त हैं। इन रिक्त पदों पर नए लोगों की नियुक्ति का निर्णय लिया जाएगा, जिससे संगठन की कार्यक्षमता और एकजुटता बढ़ाई जा सके।

वहीं दूसरे दिन 10 जुलाई को रायपुर दक्षिण उप चुनाव को लेकर राजीव भवन में बैठक होगी। रायपुर के दक्षिण विधानसभा उपचुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस रणनीति तैयार करने कांग्रेस के पदाधिकारियों से रायशुमारी करेगी।