Home छत्तीसगढ़ छत्‍तीसगढ़ : मानसून सत्र में विधानसभा घेरेंगे कांग्रेसी, मैराथन बैठक में दिग्‍गजों...

छत्‍तीसगढ़ : मानसून सत्र में विधानसभा घेरेंगे कांग्रेसी, मैराथन बैठक में दिग्‍गजों ने बनाई ये रणनीति…

31
0

छत्‍तीसगढ़ : मानसून सत्र में विधानसभा घेरेंगे कांग्रेसी, मैराथन बैठक में दिग्‍गजों ने बनाई ये रणनीति…

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू हो रहा है। मानसून सत्र पांच दिन यानि 26 जुलाई तक चलेगा। मानसून सत्र में प्रदेश कांग्रेस साय सरकार को घेरने हरसंभव प्रयास करेगी। इसी को ध्‍यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राज्य स्तरीय बैठक में साय सरकार को विभिन्‍न मुद्दों पर घेरने रणनीति तैयार की गई।

राजीव भवन में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक

बलौदाबाजार आगजनी, खाद-बीज, कानून अव्यवस्था पर प्रदेशभर से जुटेंगे, कांग्रेस की बैठक में नगरीय निकाय चुनाव सहित महत्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा, तारीख तय होने से पहले कांग्रेस में टिकट के लिए शक्ति प्रदर्शन का दौर शुरू.

बलौदाबाजार आगजनी, खाद-बीज, कानून अव्यवस्था के मामले में छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के पदाधिकारी व प्रदेशभर के कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करेंगे। 24 जुलाई को यह तारीख तय की गई है। कांग्रेस की मैराथन बैठक के दूसरे दिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राज्य स्तरीय बैठक में नगरीय निकाय चुनाव सहित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। साथ ही विधानसभा घेराव पर रणनीति बनी। रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पदाधिकारियों से चर्चा की।

बैज ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अब हमको दक्षिण का चुनाव जीतना है भाजपा सरकार की छह माह का वादा खिलाफी दक्षिण के चुनाव में बड़ा मुद्दा है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष धनेंद्र साहू, कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत सहित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

ढेबर समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन, मांगी टिकट

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव को कांग्रेस में माहौल गरमाने लगा है। तारीख तय होने से पहले कांग्रेस में टिकट पाने शक्ति प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है। बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में उपचुनाव को लेकर बैठक आयोजित की गई थी। बैठक शुरू होने से पहले ही राजीव भवन प्रत्याशी बनाने के नारे से गूंज उठा। ढेबर समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी।