Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें सरकार ने स्कूलों को दिए सावधान रहने के निर्देश, एयर स्ट्राइक के...

सरकार ने स्कूलों को दिए सावधान रहने के निर्देश, एयर स्ट्राइक के बाद मुंबई में हाई अलर्ट

99
0

मंगलवार को इंडियन एयरफोर्ट द्वारा एलओसी के पार पाकिस्तान के बालाकोट में में एयरस्ट्राइक के बाद पाक में खलबली मची हुई है। ऐसे में पाक की प्रतिक्रिया को लेकर भारत पहले से सतर्क है। महाराष्ट्र सरकार ने स्कूली बच्चों और ऑफिस जाने वालों की सुरक्षा के मद्दे नजर हाई अलर्ट जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और लोगों को न डरने की अपील की गई है।

हाई अलर्ट का ऐलान इंटेलिजेंस द्वारा मुंबई पुलिस को दी गई जानकारी के बाद किया गया है। इसके लिए शहरभर में खास जगहों जैसे- एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और अन्य लोकेशंस पर विजिलेंस और सीसीटीवी को बढ़ा दिया गया है। विदेश सचिव विजय गोखले के अनुसार जैश पर इंडियन एयरफोर्स के हमले के कुछ घंटों के बाद मुंबई में ये अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि बालाकोट में जिस जगह पर भारतीय एयरफोर्स ने हमला किया था वह जंगल के बीच जैश के कैंप थे जिसे उस्ताद गौरी चला रहा था। गौरी जैश के प्रमुख मसूद अजहर का रिश्तेदार है। बता दें कि मिराज 2000 के 12 जेट्स ने मंगलवार सुबह 3.30 बजे इस हमले को अंजाम दिया था। इस हमले के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बता दें कि ये हमला 14 फरवरी की कश्मीर के पुलवामा में हुए उस आतकं का बदला था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। बता दें कि 14 फरवरी पर सीआरपीएफ पर हुए हमले ने पूरे देश को रुला दिया था। हर कोई बदले की मांग के साथ सरकार का मुंह देख रहा था। ऐसे में इस बदले ने पाक को झकझोर दिया है और बता दिया है कि उसे आतंक के खिलाफ खुद खड़ा होना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here