Home देश बड़ी खबर : पाकिस्तान में ही है पुलवामा हमले का गुनहगार आतंकी...

बड़ी खबर : पाकिस्तान में ही है पुलवामा हमले का गुनहगार आतंकी मसूद, पाक विदेश मंत्री ने कहा, बहुत बीमार है

71
0

पुलवामा हमले के बाद भारत की जबावी कार्रवाई से घबराए पाकिस्तान ने बड़ा कबूलनामा किया है। पाकिस्तान ने आखिरकार स्वीकार किया है जैश-ए-मोहम्मद का सरगना आतंकी मसूज अजहर पाकिस्तान में ही मौजूद है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मसूद अजहर को लेकर स्वीकार किया कि वो पाकिस्तान में ही मौजूद है। महमूद कुरैशी ने कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है, लेकिन वह बहुत बीमार है। वह इस हद तक अस्वस्थ है कि वह अपना घर नहीं छोड़ सकता।

पाकिस्तान की ड्रामेबाजी

हालांकि एक बार फिर से पाकिस्तान की ड्रामेबाजी शुरू हो गई और पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि अगर भारत हमें सबूत देता है, जो पाकिस्तान की अदालत को स्वीकार्य है, तो हम मसूद को गिरफ्तार करेंगे। हालांकि वो भूल गए कि भारत ने ना जाने कितनी बार मसूज अजहर के खिलाफ सबूत सौंपे है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कबूला कि भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक में मसूज अजहर पर कार्रवाई की बात की। उन्होंने ये भी माना कि पुलवामा हमले के पीछे जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का ही हाथ है।

 

पाकिस्तान का बड़ा कबूलनामा

गौरतलब है कि कूटनीतिक दबाव और भारतीय सेना के साहस के सामने पाकिस्तान ने हार मान ली है। पाकिस्तान ने न केवल विंग कमांडर अभिनंदन को बिना किसी शर्त छोड़ने की पेशकश की है तो वहीं भारत से बातचीत की लगातार कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत करना चाहते हैं। इसके लिए पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर भारत सरकार के पास प्रस्ताव भेजा है, लेकिन भारत की ओर से इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

 

बातचीत की पेशकश

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच स्थिति गंभीर है। उन्होंने कहा कि मेरा संदेश भारतीयों के लिए है कि पाकिस्तान में नई सरकार है जिसका नया एजेंडा है। उन्होंने भारत के सामने अप्रत्यक्ष रूप से बातचीत का प्रस्ताव रखते हुए लिखा कि यह भारत के लिए भी एक मौका है। हम देश में आर्थिक प्रगति चाहते हैं। पाकिस्तान की नई सरकार अफगानिस्तान सहित पूर क्षेत्र में शांति चाहती है। हम किसी भी हालत में पाकिस्तानी जमीन का भारत सहित किसी भी देश के खिलाफ आतंकवाद के खिलाफ इस्तेमाल नहीं होने देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here