Home समाचार ‘नरेंद्र मोदी के पास ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने का उतना ही मौका...

‘नरेंद्र मोदी के पास ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने का उतना ही मौका है जितना मेरे पास’

86
0

नई दिल्ली। ब्रिटिश सांसद बोरिस जॉनसन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास यूनाइटेड किंगडम का प्रधानमंत्री बनने का मौका हो सकता है, लेकिन ये संभावनाएं उतनी ही कम और व्यापक हैं, जितना मेरा ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद। बोरिस जॉनसन दिल्ली में आयोजित इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 के ‘द डेविल एंड डीप: बिटर कॉकटेल्स फ्रॉम ब्रेक्जिट’ सत्र में बोल रहे थे।

कार्यक्रम के दौरान जब ब्रिटिश सांसद बोरिस जॉनसन से पूछा गया कि क्या वह यूनाइटेड किंगडम का प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। इस पर, उन्होंने कहा, “शुक्र है उस कार्यालय के लिए अभी कोई जगह खाली नहीं है।” इसके बाद बोरिस जॉनसन ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भी ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने का उतना ही मौका है जितना मेरे पास है”। यही नहीं बोरिस जॉनसन ने मोदी को एक “पटाखे” के तौर पर वर्णित किया। उन्होंने कहा, “मैंने उनकी एक बहुत ही सकारात्मक धारणा बनाई है। वह मुझसे मिलने तब आए जब मैं लंदन का मेयर था। उस समय मोदी वेम्बली में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। उन्हें बहुत बड़ी संख्या में लोगों का समर्थन मिला था।”

पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले पर भी बोरिस जॉनसन ने टिप्पणी करते हुए कहा कि इस हमले को लेकर उनके साथ-साथ बाकी सांसदों में भी काफी नाराजगी थी। बोरिस जॉनसन ने कहा कि भारत और यूके आतंकवाद को हराने में सफल होंगे। उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि मैं अपने ही देश के लाखों लोगों की ओर से लिए बोल रहा हूं जब मैं कहता हूं कि हम पुलवामा को लेकर भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं और आतंकवाद को हराने के लिए साथ काम करने के लिए तैयार हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here