Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, नवाब खानदान के इस तोता की

कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, नवाब खानदान के इस तोता की

169
0

पक्षी प्रेम की आपने बहुत कहानियां सुनी और पढ़ी होंगी। आज हम आपको एक ऐसे परिवार के बारे में बताने जा रहे है, जो एक तोते को लेकर परेशान है। तोता उनके परिवार के सदस्य की तरह था।

लेकिन वह अचानक गुम हो गया। तोते को गुम होने के बाद रामपुर का नवाब खानदान दुखी है। वहीं तलाशने वाले को इनाम देने का ऐलान किया है। रिपोर्ट के अनुसारनवाब खानदान की तरफ से शहर में एनाउसमेंट कराकर तोते को तलाशा जा रहा है।

तोते की जानकारी देने वाले को 10 हज़ार और खोज कर लाने वाले को 20 हज़ार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। रामपुर के नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाली सनम खान ने तोते की खोज में शहर में घर-घर जाकर खुद पम्पलेट बांट रही हैं, साथ ही सार्वजनिक जगहों पर चस्पा भी कर रही हैं। तोता न मिलने की वजह से पूरा परिवार सदमे में है। सनम खान ने बताया कि तोते के जाने के बाद से परिवार के लोग खाना भी नहीं खा रहे है। दिन निकलने के साथ ही तोते को खोजने शुरू कर दिया जाता है। यह सिलसिला सूरज ढलने तक चलता है। उन्होंने बताया कि तोते को खोजने के लिए कई मजारों पर भी जाकर दुआ मांगी जा रही है।

सनम खान ने बताया कि 2010 में मार्केट से बच्चा लेकर आए थे। तोते से इस कदर लगाव हुआ कि उसके खाने पीने और सोने जागने से लेकर गर्मी सर्दी के मौसम में रहने के लिए बेहतर इंजताम किए हुए थे।

सर्दी में तोते के लिए रुम हीटर तक लगवाया गया था। छत के ऊपर उसका स्टैंड बना हुआ था। दो सप्ताह पहले कटरा जलालुद्दीन में पिंजरा खुलने की वजह से उड़ गया। उसे आस-पास खोजा गया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here