Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : प्रदेश के 12 हजार घरेलू उपभोक्ताओं को लगा झटका, बिजली...

छत्तीसगढ़ : प्रदेश के 12 हजार घरेलू उपभोक्ताओं को लगा झटका, बिजली बिल नहीं होगा हॉफ

53
0

रायपुर। राजधानी रायपुर के 12 हजार से अधिक घरेलू उपभोक्ताओं राज्य सरकार के बिजली बिल हॉफ योजना से वंचित होना पड़ सकता है। घरेलू उपभोक्ताओं को बिना किसी सब्सिडी के बिजली कंपनी के निर्धारित दर पर भुगतान करना ही होगा। साथ ही विद्युत विभाग इन पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई की तैयारी भी कर रही है।

गौरतलब है कि 400 यूनिट तक के बिजली खपत पर घरेलू उपभोक्ताओं को हॉफ बिजली बिल योजना का लाभ मिलेगा। जो 1 मार्च से जुड़ना भी शुरू हो चुका है, लेकिन जिन उपभोक्ताओं का अभी तक किसी भी महीने की राशि बकाया है। उन उपभोक्ताओं को योजना से वंचित किया गया है। यह नियम प्रदेशभर के घरेलू उपभोक्ताओं पर लागू होगा। बिजली कंपनी के चीफ इंजीनियर एके लखेरा ने बताया कि राजधानी में ढाई लाख बिजली उपभोक्ता हैं। इनमें से 12 हजार से अधिक ऐसे उपभोक्ता हैं। जिन पर 17 करोड़ रुपए बिल की राशि बकाया है। इन्होंने अभी तक इसका भुगतान नहीं किया है। जिसके चलते ऐसे उपभोक्ताओं को बिजली बिल हॉफ योजना का लाभ नहीं मिलेगा। ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा

चीफ इंजीनियर लखेरा ने बताया कि राजधानी रायके बिजली बिल बकायदारों कंपनी सूची बना रही है। जिन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। ये ऐसे बिजली उपभोक्ता हैं। जो समय पर बकाया का भुगतान नहीं करते। लखेरा ने कहा कि राजधानी के जिन उपभोक्ताओं ने अब तक बिजली बिल नहीं पटाया है। उनके पास अब भी समय है। वे जल्द से जल्द बकाया जमा कर सरकार की योजना का लाभ ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here