Home समाचार चुनाव से पहले महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, पेट्रोलियम मंत्री ने सऊदी अरब से...

चुनाव से पहले महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, पेट्रोलियम मंत्री ने सऊदी अरब से मांगी मदद

47
0

नई दिल्ली। आम चुनाव की घोषणा से ठीक पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आए उबाल के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दुनिया के सबसे बड़े तेल निर्यातक देश सऊदी अरब से मदद मांगी है। प्रधान ने सऊदी से कहा है कि वो भारत में कच्चे तेल की दरों को उचित स्तर पर बनाए रखने के लिए सक्रिय भूमिका निभाए।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बीते एक महीने के दौरान 2 रुपये के करीब इजाफा देखने को मिल चुका है। इस इजाफे की प्रमुख वजह अमेरिका और चीन के बीच व्यापार मोर्चे पर टकराव समाप्त होने की उम्मीद के साथ-साथ ओपेक के सहयोगी रूस की ओर से तेल आपूर्ति में कटौती बढ़ाने की घोषणा शामिल है। प्रधान ने भारत यात्रा पर आए सऊदी अरब के पेट्रोलियम मंत्री खालिद अल-फलीह के सामने ईंधन की बढ़ती कीमतों का मुद्दा उठाया और कीमतों को कम करने में अहम भूमिका निभाने की मांग की।

बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी, ” मैंने ईंधन की बढ़ रही कीमतों पर अपनी चिंता अल-फलीह के सामने जाहिर की है और कीमतों को उचित स्तर बनाए रखने के लिए उनसे सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की है।” वहीं रविवार को जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया, “प्रधान ने कच्चे तेल के प्रमुख उत्पादक और वैश्विक तेल बाजार में संतुलन बनाए रखने में सऊदी अरब की भूमिका का उल्लेख किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here